28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नारद कांड: भाजपा ने निकाली रैली, मुख्यमंत्री व दागी मंत्रियों का इस्तीफा मांगा, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने भांजी‍ लाठियां

कोलकाता. बुधवार को कोलकाता में नारद कांड के दागी तृणमूल नेताओं और मंत्रियों के िखलाफ निकले प्रदेश भाजपा के महाजुलूस में भारी संख्या में पार्टी समर्थक उमड़े. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकािरयों पर लाठियां भांजी, जिसमें कई घायल भी हो गये. नारद कांड के खिलाफ प्रदेश भाजपा की ओर से महानगर में रैली में निकाली […]

कोलकाता. बुधवार को कोलकाता में नारद कांड के दागी तृणमूल नेताओं और मंत्रियों के िखलाफ निकले प्रदेश भाजपा के महाजुलूस में भारी संख्या में पार्टी समर्थक उमड़े. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकािरयों पर लाठियां भांजी, जिसमें कई घायल भी हो गये.
नारद कांड के खिलाफ प्रदेश भाजपा की ओर से महानगर में रैली में निकाली गयी. रैली का नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया, जबकि काफी संख्या कार्यकर्ताओं का हुजूम मौजूद रहा. रैली के दौरान राज्य मंत्रिमंडल में शामिल दागी मंत्रियों को जल्द पद से हटाने व नैतिकता के आधार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की गयी. रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. माहौल तब बिगड़ गया, जब पथराव होने लगा. कथित तौर पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. आरोप के अनुसार इस दौरान एक महिला समेत पांच कार्यकर्ता घायल हो गये. महिला कार्यकर्ता के सिर पर चोट आयी है. हालांकि पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है. काफी मशक्कत के बाद स्थिति सामान्य हो पायी.
कब और क्या हुआ
रैली अपराह्न करीब दो बजे कॉलेज स्क्वायर से शुरू हुई. रैली के शुरुआत में कई बाइक पर सवार भाजपा कार्यकर्तागण नारेबाजी के साथ आगे बढ़ रहे थे जबकि पीछे कतारबद्ध प्रदेश भाजपा नेतृत्व व कार्यकर्ता नारद कांड के खिलाफ तृणमूल सरकार के खिलाफ स्लोगन देते आगे बढ़ रहे थे. राजा सुबोध मल्लिक स्क्वायर से होते हुए रैली एसएन बनर्जी रोड से धर्मतल्ला की ओर बढ़ने लगी. न्यू मार्केट थाना के ठीक आगे पुलिस की ओर से तीन बैरिकेड बनाये गये थे. बैरिकेड के जरिये पुलिस उन्हें डोरिना क्रासिंग जाने से पहले ही रोकना चाहती थी. भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के दो बैरिकेड तोड़ दिये. अंतिम बैरिकेड तक पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गयी. पुलिस थोड़ी सख्ती से पेश आयी. इसी बीच फुटपाथ पर लोगों में जैसे अफरा-तफरी का माहौल था. सड़क के दोनों किनारे मौजूद दुकानों में शटर लगा दिया गया. इधर घटनास्थल के निकट मौजूद बड़े शॉपिंग मॉल के अंदर भी लोग छिपने को मजबूर हुए. इधर कुछ भाजपा कार्यकर्ता किसी तरह से आगे बढ़ते हुए धर्मतल्ला के डोरिना क्रासिंग के निकट पहुंच गये और धरना-प्रदर्शन करने लगे. काफी मशक्कत के बाद पुलिस उन्हें हटा पायी. पूरे क्रम में ट्रैफिक व्यवस्था पर भी थोड़ा असर पड़ा.
राज्यपाल को ज्ञापन
नारद मामले की सटीक जांच, दागी मंत्रियों समेत मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल की ओर से राज्यपाल की अनुपस्थिति में राजभवन जाकर ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में कहा गया है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से नारद कांड की प्राथमिक जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंपा गया. इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका की गयी थी. सुप्रीम कोर्ट ने हाइकोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए नारद कांड की जांच सीबीआइ से कराये जाने के आदेश को बहाल रखा. आरोप के अनुसार इसके पहले नारद कांड की जांच में राज्य की पुलिस विफल रही है. ऐसे में पुलिस प्रशासन की भूमिका भी स्पष्ट हो रही है. राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से उपरोक्त मसले को गंभीरता से लेने की अपील की गयी है.
विश्वास खो चुकी है तृणमूल
रैली के दौरान प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य के लोगों का विश्वास खो चुकी है. आरोप के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से दागी मंत्रियों को बचाने की कोशिश की गयी है. राज्य मंत्रिमंडल से केवल दागी मंत्रियों को ही नहीं बल्कि नैतिकता के तौर पर मुख्यमंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें