23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत आ सकते हैं बांग्लादेशी आतंकी

सीमावर्ती इलाके में शुरू हुई नाका चेकिंग कई स्थानों पर तलाशी अभियान भी शुरू बालूरघाट : देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए बांग्लादेशी आतंकवादी खुले इलाके से भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं. खुफिया विभाग द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद से दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस की नींद उड़ी हुई […]

सीमावर्ती इलाके में शुरू हुई नाका चेकिंग
कई स्थानों पर तलाशी अभियान भी शुरू
बालूरघाट : देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए बांग्लादेशी आतंकवादी खुले इलाके से भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं. खुफिया विभाग द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद से दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस की नींद उड़ी हुई है. जिला पुलिस ने भी पूरे जिले में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उसके साथ ही सीमावर्ती इलाकों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है. विभिन्न स्थानों पर नाका चेकिंग के साथ ही तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है.
तस्कर भी उठाते हैं खुली सीमा का लाभ : तस्कर भी इसी खुली सीमा का लाभ उठाते हैं. खुफिया विभाग द्वारा जारी अलर्ट में बताया गया है कि तस्करों की आड़ में आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं. कई बार घुसपैठियों ने जवानों पर हमला भी किया है. इससे पहले भी बांग्लादेश के कुख्यात आतंकी बच्चू राजाकार के इसी सीमा क्षेत्र से भारत में प्रवेश करने की बात आयी थी. इस बीच, हिली तथा बालूरघाट पुलिस द्वारा कड़ी चौकसी बरती जा रही है. नाका चेकिंग कर सभी प्रकार के वाहनों की तलाशी ली जा रही है. हालांकि इस तलाशी अभियान के दौरान किसी को नहीं पकड़ा गया है. कुछ गैरकानूनी वस्तुएं जरूर जब्त की गयी हैं.
क्या कहा दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस अधीक्षक ने :
दक्षिण दिनाजपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रसुन बनर्जी ने कहा कि खुफिया विभाग द्वार इनपुट मिलने के बाद ही तलाशी की जा रही है. सीमा इलाके में रेड अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षा की दुहाइ देते हुए इससे ज्यादा उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.
कई इलाकों में कांटेदार तार नहीं
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर कइ इलाके में कांटेदार का घेरा नहीं है. खासकर हिली इलाके में. इसी सीमा क्षेत्र से आतंकियों के भारत में प्रवेश करने की आशंका जतायी जा रही है. दक्षिण दिनाजपुर जिले में करीब 242 किलोमीटर की सीमा है. इनमें से 40 किलोमीटर इलाके में कांटेदार तार का घेरा नहीं है. कहीं-कहीं बांस से बाउंडरी बनायी गयी है. कहीं-कहीं तो कोई घेरा नहीं है. सीमा पर एक पोस्ट से दूसरे पोस्ट की दूरी सौ मीटर की होती है. यहां बीएसएफ के जवान पहरेदारी करते हैं. जब ये जवान एक छोर से दूसरे छोर की ओर जाते हैं तो इसी दौरान घुसपैठ की आशंका बनी रहती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें