29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मेडिकल कॉलेजों में खुलेंगे दमकल केंद्र

सीएम के निर्देश पर दमकल विभाग का फैसला स्टेशन में कम से कम दमकल की दो गाड़ियां रखी जायेंगी 24 घंटे दमकल अधिकारी केंद्रों में रहेंगे तैनात कोलकाता : अग्निकांडाें पर नियंत्रण के लिए राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में स्थायी दमकल केंद्र बनाया जायेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर दमकल विभाग […]

सीएम के निर्देश पर दमकल विभाग का फैसला
स्टेशन में कम से कम दमकल की दो गाड़ियां रखी जायेंगी
24 घंटे दमकल अधिकारी केंद्रों में रहेंगे तैनात
कोलकाता : अग्निकांडाें पर नियंत्रण के लिए राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में स्थायी दमकल केंद्र बनाया जायेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर दमकल विभाग ने यह फैसला लिया है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार सरकारी अस्पतालों में आग लगने की घटनाआें पर नियंत्रण के लिए यह पहल की गयी है.
इस फैसले के तहत सबसे पहले एसएसकेएम अस्पातल में स्थायी दमकल केंद्र चालू किया गया है. इसके बाद सिलसिलेवार तरीके से राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में दमकल केंद्र चालू किया जायेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले यह घोषणा की थी. इस फैसले के तहत मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में तैयार किये जानेवाले स्थानीय दमकल स्टेशन में कम से कम दमकल की दो गाड़ियां रखी जायेंगी.
इसके साथ ही 24 घंटे दमकल अधिकारी भी इन केंद्रों में तैनात किये जायेंगे. राज्य के एकमात्र सुपर स्पेसियलिटी अस्पताल के रुप में प्रसिद्ध एसएसकेएम अस्पातल में आग लगने की कई घटना हो चुकी है, जिसे ले कर काफी विवाद भी मचा था. इसलिए सबसे पहले इसी अस्पताल में स्थायी दमकल स्टेशन चालू किया गया है.
इस बारे में राज्य के स्वास्थ्य निदेशक विश्वरंजन शतपति ने बताया कि राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में दमकल स्टेशन चालू किया जायेगा, जिसके लिए स्वास्थ्य जगह उपलब्ध कराया जायेगा. एसएसकेएम अस्पताल में स्थायी दमकल केंद्र चालू हो चुका है, जल्द ही बाकी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में भी दमकल स्टेशन चालू किये जायेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें