26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन में एक माह के शिशु को छोड़कर भागी महिला तस्कर

तस्करी की थी योजना मालदा. ट्रेन से एक महीने के एक शिशु को बरामद किया गया है. हालांकि उसे को लेकर ट्रेन में सवार होनेवाली महिला मौके से फरार होने में सफल रही. माना जा रहा है कि महिला शिशु की तस्करी करनेवाली थी. क्या है घटना : उत्तर दिनाजपुर जिले के कानकी स्टेशन पर […]

तस्करी की थी योजना
मालदा. ट्रेन से एक महीने के एक शिशु को बरामद किया गया है. हालांकि उसे को लेकर ट्रेन में सवार होनेवाली महिला मौके से फरार होने में सफल रही. माना जा रहा है कि महिला शिशु की तस्करी करनेवाली थी.
क्या है घटना : उत्तर दिनाजपुर जिले के कानकी स्टेशन पर एनजेपी-मालदा पैसेंजर ट्रेन में एक महिला सवार हुई थी. महिला के पास एक महीने का बच्चा था. वह महिला एक सीट पर बैठी थी, तो उसी ट्रेन में यात्रा कर रही एक अन्य महिला हेला दास ने उसके साथ बातचीत शुरू कर दी. महिला यात्री ने जब बच्चे को दुलार करना शुरू किया, तो बच्चे को साथ ले जा रही महिला कुछ असहज महसूस करने लगी. इस बीच, हेला दास को शिशु तस्करी होने का शक हुआ. जलपाईगुड़ी में शिशु तस्करी का मामला पूरे राज्य में चरचा का विषय बना हुआ है. इसी वजह से हेला दास को लगा कि कहीं इस बच्चे की भी तो तस्करी नहीं हो गयी है. उन्होंने बच्चे को साथ ले जा रही महिला से पूछताछ शुरू कर दी.
इसी दौरान वह महिला बच्चे को छोड़कर वहां से निकल गयी. तब उसने हेला दास को बताया था कि वह बाथरूम जा रही है, लेकिन वह वापस नहीं लौटी. तब तक ट्रेन भालुका स्टेशन पहुंच गयी थी. हेला दास हरिश्चन्द्रपुर थाना के भालुका ग्राम पंचायत के अधीन मनीपुर गांव की रहनेवाली है. भालुका स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही उन्होंने रेल अधिकारियों से संपर्क साधा. जीआरपी ने बच्चे को बरामद कर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंप दिया है.
बच्चे को फिलहाल हरिश्चन्द्रपुर ग्रामीण अस्पताल में भरती कराया गया है. पुलिस में दिये गये बयान में हेला दास ने बताया है कि वह सिलीगुड़ी में अपनी बेटी के घर गयी थी. वह एनजेपी-मालदा पैसेंजर ट्रेन से अपने घर लौट रही थी. कानकी स्टेशन पर एक महिला बच्चे को लेकर बोगी में सवार हुई. उसकी गतिविधि काफी संदिग्ध थी. साथ ही बच्चा भी लगातार रो रहा था. मामला बिगड़ते देख वह महिला बच्चा छोड़कर बाथरूम जाने के बहाने निकल गयी. ट्रेन में कई अन्य यात्रियों ने भी बच्चे को लेने की कोशिश की थी. लेकिन उन्होंने बच्चे को सकुशल पुलिस को सौंपने का निर्णय लिया.
इधर, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के चेयरमैन तथा चांचल के एसडीओ समीर राय ने बताया है कि बच्चे की शायद तस्करी की जा रही थी.
उससे पहले ही हेला दास के सहयोग से बच्चे को बचा लिया गया. पुलिस अलग से इस मामले की जांच कर रही है. भालुका आउटपोस्ट के ओसी सुबीर सरकार ने बताया है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के विभिन्न थानों से संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है. यह पता किया जा रहा है कि कहीं से किसी बच्चे की चोरी तो नहीं हुई है. बच्चे की देखभाल अस्पताल में नर्से कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें