36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षा मंत्री ने बागुईहाटी में स्कूल का किया निरीक्षण

मरम्मत के काम का लिया जायजा मरम्मत के लिए एक सप्ताह बंद रहेगा स्कूल कोलकाता : शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने मंगलवार को बागुईहाटी दसद्रोण स्थित लीला देवी मेमोरियल स्कूल के मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पहले ही स्कूल की मरम्मत के लिए शिक्षा दफ्तर पांच […]

मरम्मत के काम का लिया जायजा
मरम्मत के लिए एक सप्ताह बंद रहेगा स्कूल
कोलकाता : शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने मंगलवार को बागुईहाटी दसद्रोण स्थित लीला देवी मेमोरियल स्कूल के मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पहले ही स्कूल की मरम्मत के लिए शिक्षा दफ्तर पांच लाख रुपये की मंजूरी दे चुका है.
मरम्मत के काम में और भी आर्थिक मदद की आवश्यकता पड़ने पर उसे दी जायेगी. उन्होंने स्कूल को हर प्रकार की मदद देने का आश्वासन दिया. साथ ही कहा कि शिक्षा दफ्तर हमेशा स्कूल के साथ है. प्रमोटर के सामने स्कूल प्रबंधन को एकदम झुकाना नहीं है. स्कूल के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, स्थानीय प्रशासन और शिक्षा दफ्तर हमेशा खड़ा है. उन्होंने स्कूल की मरम्मत का काम तेजी से पूरा करने के लिए ज्यादा श्रमिकों को काम पर लगाने की बात कही. गौरतलब है कि शुक्रवार रात प्रमोटर मिजानूर रहमान और उसके साथियों ने जमीन दखल करने के लिए स्कूल की छत तोड़ डाली थी.
बागुईहाटी थाना की पुलिस ने स्कूल का बिल्डिंग तोड़ने के आरोप में प्रमोटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया. मुख्यमंत्री ने घटना पर कड़ी अापत्ति जताते हुए स्कूल बिल्डिंग की अविलंब मरम्मत कराने के लिए शिक्षा दफ्तर को निर्देश दिया था. सोमवार से ही विधाननगर नगर निगम के इंजीनियर की देखरेख में स्कूल की मरम्मत का काम आरंभ हो गया. इसके साथ छत पर त्रिपाल लगा कर स्कूल में सोमवार को पढ़ाई भी शुरू की गयी. इधर, मंगलवार सुबह अभिभावकों और शिक्षकों के साथ एक बैठक की गयी. बैठक में मरम्मत का काम पूरा करने के लिए एक सप्ताह तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया. स्कूल में पांच सौ छात्र-छात्राएं हैं. मरम्मत का काम चलने के कारण एक सप्ताह तक स्कूल में अध्यापन का काम बंद रहने के बावजूद शिक्षक-शिक्षकाओं को प्रतिदिन स्कूल आने के लिए कहा गया है. एक सप्ताह के बाद स्कूल में फिर अध्यापन का काम सामान्य हो जायेगा.
तृणमूल नेता गिरफ्तार
कोलकाता. बागुईहाटी के दसद्रोण स्थित लीला देवी स्कूल में तोड़फोड़ करने के मामले में बागुईहाटी थाना की पुलिस ने एक तृणमूल नेता को गिरफ्तार किया. उनका नाम बुद्धदेव दास बताया गया है. वह स्थानीय पांच नंबर वार्ड कमेटी के अध्यक्ष हैं. आरोप है कि उनके समर्थन से प्रमोटर ने जमीन पर कब्जा जमाने के लिए स्कूल को क्षतिग्रस्त किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें