36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विकास कार्यों में गड़बड़ी पर होगी कार्रवाई

मेयर सव्यसाची दत्त ने दी चेतावनी ग्रीन सिटी मिशन के तहत शुरू हुआ विकास कार्य पार्क, फुटपाथ, सड़क व सफाई पर खर्च होंगे 18.50 करोड़ मेयर ने संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक कोलकाता. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो विधाननगर नगर निगम इलाका ग्रीन सिटी में दर्ज हो जायेगा. राज्य सरकार ने विकास कार्यों के […]

मेयर सव्यसाची दत्त ने दी चेतावनी
ग्रीन सिटी मिशन के तहत शुरू हुआ विकास कार्य
पार्क, फुटपाथ, सड़क व सफाई पर खर्च होंगे 18.50 करोड़
मेयर ने संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक
कोलकाता. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो विधाननगर नगर निगम इलाका ग्रीन सिटी में दर्ज हो जायेगा. राज्य सरकार ने विकास कार्यों के लिए मोटी रकम पास की है. उक्त रकम मिलते ही नगर निगम के अधिकारियों ने काम शुरू कर दिया है. निगम इलाके में आनेवाले पार्क, फुटपाथ, सड़क व जल निकासी के लिए विकास कार्य शुरू हो चुके हैं. मेयर सव्यसाची दत्त ने साफ कर दिया है कि विकास कार्यों में किसी प्रकार की धांधली बरदाश्त नहीं होगी. मेयर ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर कड़े निर्देश दिये हैं. साथ ही कहा है कि यदि विकास कार्यों में किसी प्रकार की गड़बड़ मिली, तो कार्रवाई हाेगी.
मेयर ने बताया कि ग्रीन सिटी मिशन के तहत राज्य सरकार ने विकास कार्यों के लिए 18 करोड़ 50 लाख रुपये मंजूर किये हैं. निगम को धनराशि मिलते ही अलग-अलग विभागों के लिए अधिकारियों को काम सौंप दिया गया है. वीआइपी रोड, सॉल्टलेक, चिनार पार्क सहित कई इलाकों में कार्य शुरू कर दिया गया है. मेयर ने बताया कि जहां पर भी विकास कार्य हो रहे हैं, वहां मेयर अपनी टीम के साथ जाकर खुद जांच कर रहे हैं.
मौके पर पहुंचे मेयर
सॉल्टलेक व वीआइपी इलाके में मेयर ने पार्कों व फुटपाथों पर हो रहे कार्य को देखा. वहीं उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिया कि यदि काम में गड़बड़ मिली, तो किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. मेयर ने बताया कि इस साल के अंत तक हर जगह विकास कार्य कर दिये जायेंगे. काम अच्छा हो, इसके लिए अलग-अलग विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है. निगम इलाके में कुछ सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेगे. ग्रीन सिटी मिशन को पूरा करने के लिए हर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहा है.
गंदगी सबसे बड़ा मुद्दा
विधाननगर इलाके में सबसे बड़ी समस्या गंदगी है. इस समस्या को खत्म करने के लिए एक ओर यहां सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ायी जा रही है, वहीं सड़क व हर वार्ड में जगह-जगह कूड़ेदान रखे जायेंगे, ताकि गंदगी पर काबू किया जा सके. वहीं जल निकासी के लिए नाली व नालों की सफाई होगी.
शिकायतों को लेकर मेयर का कड़ा रुख
बीते कुछ दिनों से विधाननगर नगर निगम में अपनी फरियाद लेकर जा रहे लोग काफी परेशान हैं. आये दिन मिल रही शिकायतों को लेकर मेयर ने कड़ा रुख अख्तियार किया है.
मेयर सव्यसाची दत्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह निगम में आनेवाले हर फरियादियों की समस्या व शिकायत को गंभीरता से लें और यथाशीध्र उसका समाधान करें. किसी भी हाल में लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने जन्म प्रमाण पत्र विभाग को विशेष चेतावनी दी है कि बीते कुछ दिनों में उनके पास जन्म प्रमाण पत्र न मिलने को लेकर कई शिकायतें आयी हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि बिना किसी गलती के यदि लोगों से निगम के चक्कर लगवाये गये तो उनकी खैर नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें