36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभात खबर ने सम्मानित किया बंगाल की महिला उद्यमियों को

‘संघर्ष से ही सफलता’ कोलकाता : अगर दिल में कुछ करने का मजबूत जज्बा हो और मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ी जाये तो हर मंजिल हासिल की जा सकती है. जीवन में अगर सफलता पानी है तो संघर्ष करना जरूरी है. यह कहना है अपनी मेहनत और संषर्घ से जीवन में एक विशिष्ट मुकाम […]

‘संघर्ष से ही सफलता’
कोलकाता : अगर दिल में कुछ करने का मजबूत जज्बा हो और मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ी जाये तो हर मंजिल हासिल की जा सकती है. जीवन में अगर सफलता पानी है तो संघर्ष करना जरूरी है. यह कहना है अपनी मेहनत और संषर्घ से जीवन में एक विशिष्ट मुकाम हासिल महिला उद्यमियों का, जिन्हें ‘प्रभात खबर’ ने शनिवार को शहर में आयोजित अपने कार्यक्रम ‘मैत्रेयी’ में सम्मानित किया.
‘मैत्रेयी’ के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य महिला उद्यमियों के संघर्ष की कहानी को दर्शाना था. किस प्रकार महिलाओं ने संघर्ष करते हुए सफलता हासिल की है. कार्यक्रम में महानगर की विशिष्ट महिलाओं ने शिरकत की. नीरजा पोद्दार, डॉ डॉली गुप्ता, चेतना करनानी, अन्वेशा हरलालका, नेहा सिंह, नीलम अग्रवाल, नेहा जयपुरिया व पायल नाथ जैसी हस्तियों ने अपने जीवन के संघर्ष व मुश्किलों से निपटने के उपायों को साझा किया.
उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताया और अपनी हिम्मत से यह साबित किया कि किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जब तक आपके जीवन में संघर्ष व चुनौतियां न हो, तब तक आगे नहीं बढ़ सकते. जीवन में आत्म-सम्मान की रक्षा के लिए किया जाने वाला संघर्ष ही हमें सशक्त बनाता है. एक महिला को समाज के साथ-साथ परिवार का भी ध्यान रखना होता है और इन जिम्मेदारियों का सही से पालन कर वह अपनी नारी शक्ति का परिचय देती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें