34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरस्वती पूजा के दिन छुट्टी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर राज्य के लोगों को यह खुशखबरी सुनायी

कोलकाता : राज्य सरकार ने सरस्वती पूजा अर्थात एक फरवरी को छुट्टी की घोषणा की है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर राज्य के लोगों को यह खुशखबरी सुनायी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हम लोग मां सरस्वती की पूजा करते हैं आैर प्रत्येक स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय व घर में खास तरह […]

कोलकाता : राज्य सरकार ने सरस्वती पूजा अर्थात एक फरवरी को छुट्टी की घोषणा की है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर राज्य के लोगों को यह खुशखबरी सुनायी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हम लोग मां सरस्वती की पूजा करते हैं आैर प्रत्येक स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय व घर में खास तरह से इसे मनाते हैं. हर जगह. एक फरवरी को राज्य सरकार की छुट्टी है. इससे पहले एक ट्वीट के द्वारा उन्होंने सरस्वती पूजा को आधार बना कर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश न कर क्यों नहीं हम लोग बड़े पैमाने पर सरस्वती पूजा मनाते हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि आप केंद्र की वंदना न कर सरस्वती वंदना करें.
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुई भयावह रेल दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. बता दें कि शनिवार रात 11:30 बजे जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गये. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हुई है, जबकि 54 लोग घायल हुए हैं. यह ट्रेन छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी. मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर ट्वीट किया है कि रेलवे रोजाना करोड़ों लोगों को ढोती है. यह देश की जीवनरेखा है. हमें भारतीय रेलवे के कर्मचारियों पर गर्व है.
हालांकि अब रेलवे की उपेक्षा की जा रही है. उसे कम प्राथमिकता दी जा रही है. बजट में कटौती की जा रही है. सुरक्षा के साथ समझौता किया जा रहा है. अफसोस की बात है कि आज भी कई लोगों की जान चली गयी. उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग मंत्री को दोष नहीं दे रहे हैं, वह गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सरकार को इन मुद्दों पर फौरन ध्यान देने की जरूरत है.
ममता ने किया कांग्रेस-सपा गंठबंधन का समर्थन
कोलकाता. मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस आैर समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच हुए गंठबंधन का समर्थन किया है. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों की उठापटक के बाद रविवार को दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ने का आधिकारिक एलान कर दिया. दोनों दलों के बीच हुए गंठबंधन के अनुसार समाजवादी पार्टी 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
गंठबंधन की यह खबर सामने आते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि कांग्रेस आैर समाजवादी पार्टी के बीच उत्तर प्रदेश के लिए हुए अच्छे गंठबंधन को तृणमूल कांग्रेस का पूरा समर्थन है. सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस व समाजवादी गंठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए उत्तर प्रदेश जाने की भी योजना बना रही हैं. नोटबंदी के फैसले के बाद से ही ममता बनर्जी सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें