34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोकिल मंच ने किया फुटानी चौक नाटक का मंचन

कोलकाता. कोकिल मंच ने रविवार को स्थानीय महाजाति सदन में मैथिली भाषा और उसकी विशेषताओं के साथ नाट्य कला को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से नाट्य मंचन की अपनी श्रृंखला में ‘फुटानी चौक’ नाटक का सुंदर मंचन किया. संस्था के द्वारा प्रस्तुत इस पैंतीसवें नाटक के मंचन पर काफी संख्या में उपस्थित कला प्रेमियों […]

कोलकाता. कोकिल मंच ने रविवार को स्थानीय महाजाति सदन में मैथिली भाषा और उसकी विशेषताओं के साथ नाट्य कला को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से नाट्य मंचन की अपनी श्रृंखला में ‘फुटानी चौक’ नाटक का सुंदर मंचन किया. संस्था के द्वारा प्रस्तुत इस पैंतीसवें नाटक के मंचन पर काफी संख्या में उपस्थित कला प्रेमियों ने नाट्य मंचन की तारीफ करते हुए आयोजकों को इसके लिए विशेष रुप से साधुवाद दिया. गंगा झा के निर्देशन में डॉ अरविंद अक्कू द्वारा लिखित नाटक के सभी दृश्य प्रभावी रहें. कलाकारों ने अपने जीवंत अभिनय से इसे और भी प्रभावी बनाया. नाटक शुरू होने के पहले मैथिली की प्रख्यात गायिका निभा झा ने मैथिली गीतों व लोकगीतों की प्रस्तुतियां दी.
श्रोताओंं ने मैथिली भाषा की समृद्धता लिये गीतों की प्रस्तुति का भाव विभोर होकर आनंद उठाया. संचालन किरण झा ने किया. कोकिल मंच के अध्यक्ष ब्रजेश झा (अधिवक्ता) व सचिव सुधाचंद्र झा ने कहा कि मैथिली भाषा -संस्कृति कई सारी विशेषताओं को लिये हुए है. इनमें से एक विशेषता नाट्य कला भी है. कई बड़े और दिग्गज लोगों ने इस क्षेत्र में काम किया है.
इसी विशेषता से जनमानस को जोड़ने के लिए संस्था कई वर्षों से इस तरह के आयोजन कर रही है. उन्होंने मैथिली भाषा और संस्कृति से प्यार करनेवाले दर्शकों-श्रोताओं से निवेदन किया कि वे इस तरह के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में अपनी प्रेरणादायी उपस्थिति दर्ज कराये ताकि इस क्षेत्र में काम करने वाले कार्यकर्ताओं और कलाकारों को नयी उर्जा और उत्साह मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें