20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोडो उग्रवादियों से साधा था संपर्क

कोलकाता : एसटीएफ के हाथों पकड़े गये जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेेएमबी) आतंकी भारत के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश में जुटे थे. उनके असम के बोडो उग्रवादियों से भी संपर्क साधने की बात सामने आयी है. गिरफ्तार आतंकी देश के उत्तर-पूर्व और दक्षिण हिस्से में किसी बड़ी आतंकी घटना को […]

कोलकाता : एसटीएफ के हाथों पकड़े गये जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेेएमबी) आतंकी भारत के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश में जुटे थे. उनके असम के बोडो उग्रवादियों से भी संपर्क साधने की बात सामने आयी है. गिरफ्तार आतंकी देश के उत्तर-पूर्व और दक्षिण हिस्से में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए थे.

सूत्रों के अनुसार, आतंकी बोडो उग्रवादियों के सहयोग से आतंकी घटना को अंजाम देना चाह रहे थे. पुलिस इस संबंध में उनसे पूछताछ करेगी. गिरफ्तार छह आतंकियों में से तीन बांग्लादेश मूल के हैं. इनमें अनवर हुसैन उर्फ फारुख उर्फ इनाम शामिल है जो बंगाल में जेएमबी का चीफ बताया गया है.

एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि बांग्लादेश से जेएमबी के शीर्ष आतंकी कब भारत में घुसे, कहां-कहां ठहरे थे और इनकी भावी योजना क्या थी? बंगाल समेत देश के कौन-कौन से हिस्सों में उनके साथी छिपे हैं, यह भी जांच का अहम हिस्सा है.
मोबाइल एप के जरिये करते थे संपर्क
आतंकी फोन पर सीधे बात न करके आधुनिक तकनीक का सहारा लेते थे. मोबाइल एेप के जरिये व कोड वर्ड के जरिये बातें करते थे. जहीदुल शेख उर्फ जफर उर्फ जबीरूल उर्फ शहीदुल उर्फ जहीदुल इसलाम और शाहिदुल इसलाम उर्फ सूर्या उर्फ शमीम देश के उत्तर-पूर्वी इलाकों में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहे थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें