24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लापरवाही पर सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी सजा

कोलकाता. सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ काम में लापरवाही व गफलत बरतने का आरोप अक्सर लगता रहता है. इन आरोपों का खमियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ता है, जिन्हें मंत्रियों के सामने जवाब देना पड़ता है. पर अब राज्य सरकार सरकारी कर्मचारियों के कामकाज पर सख्त कदम उठाने जा रही है. अगर किसी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी […]

कोलकाता. सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ काम में लापरवाही व गफलत बरतने का आरोप अक्सर लगता रहता है. इन आरोपों का खमियाजा अधिकारियों को भुगतना पड़ता है, जिन्हें मंत्रियों के सामने जवाब देना पड़ता है.

पर अब राज्य सरकार सरकारी कर्मचारियों के कामकाज पर सख्त कदम उठाने जा रही है. अगर किसी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी की लापरवाही व गफलत से आम लोग परिसेवा से वंचित होते हैं, तो उस स्थिति में सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. उभपोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडेय के अनुसार आरोप गंभीर होने पर दोषी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी काे सजा भी दी जा सकती है.

तीन वर्षों पहले राज्य सरकार ने जन परिसेवा कानून बनाया था, लेकिन स्वयं उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडेय यह स्वीकार कर रहे हैं कि इस कानून का पालन नहीं हाे रहा है. इस काम के लिए 50 लाख रुपये खर्च कर सरकारी कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है, इसके बावजूद अधिकतर विभागों में इस कानून काे लागू ही नहीं किया गया है. श्री पांडेय का कहना है कि लोगों की सरकार से काफी उम्मीदें हैं, इसलिए आम लोग अगर सरकार के पास किसी काम से आते हैं, तो उन्हें लौटाया नहीं जा सकता है. लोगों की उम्मीद को पूरा करना ही होगा. इसके लिए काम की रफ्तार बढ़ानी होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें