31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिकल प्रवेश परीक्षा का नतीजा घोषित, चंद्रचूड़ मंडल बने राज्य टॉपर

2017 से मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पात्रता परीक्षा का आयोजन होगा कोलकाता : पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेडिकल) के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिये गये. श्री अरविंद इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, सॉल्टलेक के छात्र चंद्रचूड़ मंडल ने प्रथम स्थान हासिल किया है. दूसरे स्थान पर पल्स ऑफ […]

2017 से मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पात्रता परीक्षा का आयोजन होगा
कोलकाता : पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेडिकल) के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिये गये. श्री अरविंद इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, सॉल्टलेक के छात्र चंद्रचूड़ मंडल ने प्रथम स्थान हासिल किया है. दूसरे स्थान पर पल्स ऑफ गॉड, हिंदमोटर, हुगली के छात्र अनुरूप मुखर्जी रहे, जबकि तीसरा स्थान कलकत्ता ब्वायज स्कूल के सप्तरिषि घोष ने हासिल किया. परीक्षा में 54,889 विद्यार्थी बैठे थे.
इसमें उत्तीर्ण 12,183 छात्रों को उच्चतम अंकों के आधार पर मेरिट सूची में रखा गया है. टॉप 10 में 4 छात्र आइएससी, 4 उच्च माध्यमिक शिक्षा पर्षद व 2 सीबीएसइ स्कूल के हैं. टॉप 10 में एकमात्र छात्रा तियासा पाल रहीं. ऑक्जीलम कान्वेंट स्कूल, बंडेल (हुगली) की इस छात्रा ने राज्य भर में सातवां स्थान हासिल किया है. डब्ल्यूबीजेइइ बोर्ड के अध्यक्ष सजल सेनगुप्ता ने बताया कि प्रथम 10 टॉपरों में तीन छात्र कोलकाता के हैं. अन्य मेधावी छात्र जिलों के हैं. जिलों के छात्रों ने काफी अच्छे अंक हासिल कर परीक्षा में रिकॉर्ड बनाया है.
काउंसिलिंग 28 अगस्त से शुरू होगी, जो 30 सितंबर जारी रहेगी. यह अंतिम वर्ष है, जब एमबीबीएस करने के इच्छुक छात्रों के लिए डब्ल्यूबीजेइइ ने राज्य स्तर पर प्रवेश परीक्षा का संचालन किया. वर्ष 2017 से मेडिकल व डेंटल कोर्स में दाखिले के िलए राष्ट्रीय स्तर पर पात्रता परीक्षा होगी. इस साल डब्ल्यूबीजेइइएम की परीक्षा 20 जुलाई को हुई थी. टॉपर रहे प्रथम तीन छात्रों कहना है कि वे डॉक्टर बनकर मरीजों की सेवा करना चाहते हैं, ताकि लोग इलाज के लिए राज्य के बाहर न जाएं. उन्होंने सफलता का श्रेय कठोर परिश्रम, माता-पिता के सहयोग, शिक्षक व कोचिंग सेंटर को दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें