34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी नगर निगम, वामो बोर्ड पर खतरा

कई अन्य दलों के नेताओं ने भी बदला पाला फिलहाल अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस नहीं सिलीगुड़ी : मालदा जिला परिषद तथा जलपाईगुड़ी जिला परिषद पर करीब-करीब कब्जा कर चुकी तृणमूल कांग्रेस अब सिलीगुड़ी नगर निगम पर भी कब्जे की तैयारी में जुट गयी है. तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम […]

कई अन्य दलों के नेताओं ने भी बदला पाला
फिलहाल अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस नहीं
सिलीगुड़ी : मालदा जिला परिषद तथा जलपाईगुड़ी जिला परिषद पर करीब-करीब कब्जा कर चुकी तृणमूल कांग्रेस अब सिलीगुड़ी नगर निगम पर भी कब्जे की तैयारी में जुट गयी है. तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने पिछले दिनों अगस्त महीने के अंदर ही वाम मोरचा बोर्ड पर कब्जा करने का दावा किया था. उनके इस दावे में अब सच्चाई झलकने लगी है. मात्र एक सदस्य के मामूली बहुमत के साथ सिलीगुड़ी नगर निगम पर कब्जा करने वाले वाम बोर्ड के अस्तित्व पर संकट मंडराने लगा है.
वाम मोरचा के प्रमुख घटक दल फारवार्ड ब्लॉक की नेता तथा वार्ड नंबर पांच की पार्षद एवं स्वास्थ्य विभाग की मेयर परिषद की सदस्य दुर्गा सिंह गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गयीं. उनके साथ ही उनके पिता तथा फाॅरवर्ड ब्लॉक के जाने-माने नेता अमरनाथ सिंह भी तृणमूल कांग्रेस में चले गये. सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दौरान दुर्गा सिंह तथा अमरनाथ सिंह ने तृणमूल कांग्रेस का झंडा थाम लिया.
कई अन्य दलों के नेता भी तृणमूल में शामिल हुए. इनमें संजय टिबड़ेवाल तथा भाजपा की प्रतिमा घोष का नाम उल्लेखनीय है. प्रतिमा घोष 17 नंबर वार्ड से सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार थी. दुर्गा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही वाम मोरचा बोर्ड अल्पमत में आ गया है. 47 सदस्यीय सिलीगुड़ी नगर निगम में 23 सीटों पर जीत हासिल कर एक निर्दलीय पार्षद के समर्थन से वाम मोरचा ने बोर्ड का गठन किया था और अशोक भट्टाचार्य इसके मेयर बने थे. दुर्गा सिंह के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही वाम मोरचा के सदस्यों की संख्या 22 हो गयी है. एक निर्दलीय पार्षद के समर्थन से वाम बोर्ड के पास कुल 23 सदस्य हैं.वाम बोर्ड को और एक सदस्य के समर्थन की आवश्यकता है.
दुर्गा सिंह के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी वाम बोर्ड के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस नहीं देने का एलान दार्जिलिंग जिला के पार्टी प्रभारी तथा मंत्री अरूप विश्वास ने किया है.
श्री विश्वास ने दावा करते हुए कहा कि वाम मोरचा के और भी कई सदस्य तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. उन्होंने इस मौके पर पूर्व वाम मोरचा सरकार पर करारा प्रहार किया. श्री विश्वास ने कहा कि पिछले 34 साल के शासनकाल में वाम मोरचा सरकार ने राज्य के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया. तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने तथा ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य के विकास में तेजी आयी है. विकास कार्यों को देखकर भारी संख्या में विरोधी दल के नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें