25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2019 चुनाव का खाका तैयार करे प्रदेश भाजपा

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को दिया निर्देश पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं यदि पार्टी राज्य में 20 से ज्यादा सीटें जीतने में सफल होती है तो यह बहुत अच्छा प्रोत्साहित करनेवाला रहेगा कोलकाता. 2016 बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी के राष्ट्रीय […]

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को दिया निर्देश
पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं
यदि पार्टी राज्य में 20 से ज्यादा सीटें जीतने में सफल होती है तो यह बहुत अच्छा प्रोत्साहित करनेवाला रहेगा
कोलकाता. 2016 बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश नेतृत्व से 2019 लोकसभा चुनाव का खाका तैयार करने को कहा है. प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि हाल में नयी दिल्ली में श्री शाह से मेरी मुलाकात हुई थी. उन्होंने 2019 लोस चुनाव के लिए खाका तैयार करने को कहा. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 2014 के आम चुनाव में पार्टी देश के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम सीटें जीतकर चरम बिंदु पर पहुंच गई है. हो सकता है कि इन राज्यों के नतीजे 2014 जितने अच्छे न हों. इसलिए सीटें जुटाने के लिहाज से हमें पश्चिम बंगाल, असम, ओड़िशा और दक्षिण भारत जैसे राज्यों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.
हम चाहते हैं कि 2019 में नई दिल्ली की राह पूर्वी भारत से होकर निकले. पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं. यदि पार्टी राज्य में 20 से ज्यादा सीटें जीतने में सफल होती है तो यह बहुत अच्छा प्रोत्साहित करनेवाला रहेगा. इसलिए खाका बनाते समय हमें ऐसी सीटों की पहचान करनी होगी, जहां हम अच्छी स्थिति में हैं. ऐसी सीटों पर हमें मेहनत करनी होगी, जहां हमारी स्थिति दयनीय थी.
व्याख्यान देने अमेिरका जायेंगे दिलीप
कोलकाता. पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष को अमेरिका में अगले महीने होनेवाले हिंदू सम्मेलन में वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है. श्री घोष वहां अन्य मुद्दोंं सहित बांग्लादेश से बंगाल में होनेवाले घुसपैठ पर भी बोलेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान वह कट्टरवाद के उत्थान और किस प्रकार बांग्लादेश से होनेवाली घुसपैठ के कारण राज्य में जनांकिकीय परिवर्तन आया है और उसके कारण भारतीय अर्थव्यवस्था पर दबाव बढ़ रहा है, इन विषयों पर बोलेंगे.
इस पर भी चर्चा करेंगे कि कैसे वोट बैंक की राजनीति कट्टरपंथियों की मदद कर रही है. 10 दिन की अमेरिका यात्रा पर जा रहे, आरएसएस के पूर्व प्रचारक ने कहा कि वह भारत और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी अमेरिका में फैलायेंगे. कार्यक्रम में अन्य वक्ता के रूप में भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी और उत्तर प्रदेश में कैराना से पार्टी सांसद हुकुम सिंह भी होंगे. कार्यक्रम का आयोजन अमेरिका स्थित हिंदू समूहों द्वारा किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें