30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंसा व सांप्रदायिकता के खिलाफ एकजुटता अहम : सीताराम येचुरी

कोलकाता. हिंसा और सांप्रदायिकता के खिलाफ एकजुटता काफी अहम है. पूरे देश में सांप्रदायिक ताकतें अपनी पैठ जमाने की कोशिश में हैं. इन ताकतों के खिलाफ आंदोलनरत होना होगा. ये बातें माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कही हैं. बंगाल के विषय में उन्होंने कहा है कि अन्य राज्यों की तुलना में यहां की स्थिति […]

कोलकाता. हिंसा और सांप्रदायिकता के खिलाफ एकजुटता काफी अहम है. पूरे देश में सांप्रदायिक ताकतें अपनी पैठ जमाने की कोशिश में हैं. इन ताकतों के खिलाफ आंदोलनरत होना होगा. ये बातें माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कही हैं. बंगाल के विषय में उन्होंने कहा है कि अन्य राज्यों की तुलना में यहां की स्थिति अलग है.

विधानसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा के बाद राज्य में लगभग छह सौ से ज्यादा माकपा कार्यालयों पर हमले हुए या उन पर जबरन कब्जा कर लिया गया. केवल माकपा ही नहीं, बल्कि अन्य वामपंथी दलों व विपक्षी दलों पर भी हमले हो रहे हैं. हिंसा व भय का ऐसा माहौल है कि कई वामपंथी कार्यकर्ता घर छोड़ने को भी मजबूर हैं.

यही वजह है कि राज्य में हिंसा और सांप्रदायिकता के खिलाफ आंदोलनों को वामपंथी, धर्मनिरपेक्ष व लोकतांत्रिक ताकतों को संयुक्त रूप से करने का आह्वान किया गया है. उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर इशारा किया है कि ऐसे आंदोलनों में कांग्रेस भी शामिल हो तो परहेज नहीं. इधर कश्मीर में हिंसक स्थिति के समाधान के लिए माकपा की ओर से उन्होंने राजनीतिक तरीके से समाधान निकाले जाने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें