27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में आज ममता-नीतीश की बैठक

कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिनों के दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंच गयीं. अपने इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह व वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ भेंट करेंगी. इन मुलाकातों में वह पश्चिम बंगाल के लिए कुछ मांग पेश करेंगी. विशेष आर्थिक पैकेज की मांग एक […]

कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिनों के दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंच गयीं. अपने इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह व वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ भेंट करेंगी.

इन मुलाकातों में वह पश्चिम बंगाल के लिए कुछ मांग पेश करेंगी. विशेष आर्थिक पैकेज की मांग एक बार फिर उठाये जाने की उम्मीद है. पर, राजनीतिक विशेषज्ञ सबसे अधिक अहमियत मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ होनेवाली उनकी प्रस्तावित बैठक को दे रहे हैं.


जानकारों का मानना है कि ममता-नीतीश की इस बैठक के दौरान गैरभाजपा आैर गैरकांग्रेसी दलों के एक फेडरल फ्रंट के गठन पर चर्चा हो सकती है. ममता बनर्जी संसद के सेंट्रल हॉल में भी जायेंगी, वहां भी उनके देश के विभिन्न दलों के नेताआें से मिलने की संभावना है. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भी भेंट करेंगी. दिल्ली पहुंचीं मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत सारा काम लेकर दिल्ली आयी हैं. उनके पास कई प्रस्ताव भी हैं, जिन्हें वह विभिन्न बैठकों में रखेंगी. आठ दिनों के अंदर दूसरी बार देश की राजधानी जानेवालीं ममता बनर्जी इन दिनों राष्ट्रीय राजनीति में अपनी पैठ मजबूत करने का प्रयास कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें