31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्मियों के वेतन में वृद्धि की मांग पर वामो का वाकआउट

कोलकाता. विधानसभा में वाममोरचा के नेता सुजन चक्रवर्ती को सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की मांग पर स्थगन प्रस्ताव पर बहस की अनुमति नहीं देने पर वाममोरचा के विधायकों के विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान को केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के […]

कोलकाता. विधानसभा में वाममोरचा के नेता सुजन चक्रवर्ती को सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की मांग पर स्थगन प्रस्ताव पर बहस की अनुमति नहीं देने पर वाममोरचा के विधायकों के विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया. हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान को केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन की वृद्धि पर वक्तव्य रखने की अनुमति दी.
बाद में श्री चक्रवर्ती ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार के वेतन आयोग की रिपोर्ट में केंद्र सरकार के कर्मचारियों का वेतन बढ़ रहा है, लेकिन राज्य सरकार के कर्चमारी वंचित हो रहे हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अपनी बात रख दी है. इस कारण उन लोगों को कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन उन लोगों को अपनी बात रखने की अनुमति नहीं दी जाती है. सत्तारूढ़ दल बहुमत के बल पर सदन चलाना चाहता है, लेकिन यह नहीं हो सकता है. इस कारण ही उन लोगों ने विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया.
विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर राज्य सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की मांग महत्वपूर्ण है, लेकिन वाममोरचा के विधायकों को इस पर बोलने की अनुमति नहीं दी गयी. वाममोरचा ने इस मुद्दे पर वाकआउट किया. इस वाकआउट पर वे लोग सहमत हैं और उनलोगों का नैतिक समर्थन करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें