34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मदन मित्रा समेत पांच की स्वास्थ्य जांच एम्स के चिकित्सक से कराने की मांग

कोलकाता. सारधा चिटफंड घोटाला में गिरफ्तार पांच आरोपियों ने बीमारी का हवाला देते हुए अदालत से जमानत मांगी है. इनके स्वास्थ्य की जांच के लिए सीबीआइ ने एम्स (दिल्ली) के चिकित्सकों को बुलाने का फैसला किया है. आरोपियों में राज्य के पूर्व मंत्री मदन मित्रा, पूर्व सांसद मतंग सिंह, उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह, सदानंद गोगोई […]

कोलकाता. सारधा चिटफंड घोटाला में गिरफ्तार पांच आरोपियों ने बीमारी का हवाला देते हुए अदालत से जमानत मांगी है. इनके स्वास्थ्य की जांच के लिए सीबीआइ ने एम्स (दिल्ली) के चिकित्सकों को बुलाने का फैसला किया है. आरोपियों में राज्य के पूर्व मंत्री मदन मित्रा, पूर्व सांसद मतंग सिंह, उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह, सदानंद गोगोई आदि शामिल हैं. इस संबंध में सीबीआइ की ओर से बैंकशॉल कोर्ट में याचिका दायर की गयी है. बताया कि आरोपियों ने जमानत के लिए अदालत में याचिका दायर की है. सभी ने अपने हलफनामे में खुद को बीमार बताया है.

इसलिए सीबीआइ एम्स के चिकित्सकों से इनकी स्वास्थ्य जांच कराना चाहती है. हालांकि मामले की सुनवाई के दौरान आरोपी शांतनु घोष अदालत में उपस्थित नहीं थे. दिल्ली के एम्स अस्पताल से चिकित्सक बुलाने की बात पर मदन मित्रा के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने कभी भी व्यक्तिगत कारणों से मेडिकल सुविधा नहीं ली. जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था. बोर्ड ने प्रत्येक दिन सीबीआइ को रिपोर्ट दी है.

सीबीआइ द्वारा पेश तालिका में गिरफ्तार उद्योगपति रमेश गांधी का नाम नहीं था, जिस पर मदन मित्रा के वकील ने सवाल उठाया. अदालत ने भी सीबीआइ से भी पूछा कि आखिर इनका नाम क्याें नहीं है. कोर्ट ने सीबीआइ को पांचों आरोपियों की मेडिकल रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया. रिपोर्ट आने के बाद ही कोर्ट कोई फैसला लेगा. जज सौगत राय चौधरी ने फिलहाल कोई फैसला नहीं सुनाया है. मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें