23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माकपा विधायक हुए शामिल

महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने महानगर में निकाला महाजुलूस वाममोरचा ने हमें नहीं छोड़ा है : अधीर कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ आहूत महाजुलूस में माकपा के विधायक तन्मय भट्टाचार्य शामिल हुए. इससे पहले माकपा ने स्पष्ट कर दिया था कि वह इस जुलूस में शामिल नहीं होगी. इसके बाद से […]

महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने महानगर में निकाला महाजुलूस
वाममोरचा ने हमें नहीं छोड़ा है : अधीर
कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ आहूत महाजुलूस में माकपा के विधायक तन्मय भट्टाचार्य शामिल हुए. इससे पहले माकपा ने स्पष्ट कर दिया था कि वह इस जुलूस में शामिल नहीं होगी. इसके बाद से राज्य में कांग्रेस के साथ वाममोरचा के गंठबंधन पर प्रश्नचिह्न लग गया था.
हालांकि जुलूस में तन्मय भट्टाचार्य के शामिल होने के बाद इन अटकलों पर विराम चिह्न लग गया. लेकिन श्री भट्टाचार्य ने अलग से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह पार्टी की ओर से नहीं, बल्कि व्यक्तिगत तौर पर आये हैं. रामलीला मैदान से गांधी मूर्ति तक निकाले गये जुलूस के बाद अस्थायी मंच से संबोधित करते हुए श्री भट्टाचार्य ने कहा कि वह उस मुद्दे का समर्थन करते हैं, जिसे लेकर कांग्रेस यहां रैली कर रही है.
उन्होंने कहा कि दो महीने पहले लोगों के पास जाकर गंठबंधन के नाम पर उन्होंने वोट मांगा था. जनता ने उन्हें दो करोड़ 15 लाख वोट दिये. जनता के इस जनादेश का अपमान करने का अधिकार न उन्हें है और न ही किसी और को है. कोई भी कांग्रेस और माकपा के वोटों को अलग नहीं कर सकता. किसी में जनता के विचारों का अपमान करने की ताकत नहीं है.
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने माकपा के प्रदेश सचिव सूर्यकांत मिश्रा को रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. लेकिन पार्टी के आधिकारिक रुख से अलग हटकर गंठबंधन करने के संबंध में केंद्रीय नेतृत्व के पिछले सप्ताह नाराजगी जताने के बाद माकपा के प्रदेश नेतृत्व ने रैली में भाग नहीं लेने का फैसला किया था. इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि गंठबंधन किसी नेता ने नहीं किया. यह दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने किया है. यह गंठबंधन किसी नेता के कहने पर नहीं टूटेगा.
श्री चौधरी का कहना था , ‘लेफ्ट हैज नॉट लेफ्ट अस’ यानी वाममोरचा ने हमें नहीं छोड़ा है. महंगाई के मुद्दे पर कहना था कि राज्य में बिचौलिया राज चरम पर है. यहां किसान पानी के भाव पर अपनी फसल बेच रहे हैं. लेकिन आम ग्राहक उसे आसमान छूती कीमतों पर खरीद रहे हैं. बीच में कौन मुनाफा कमा ले रहा है, उसे चिह्नित करना होगा. तृणमूल शासन में यह बिचौलिया राज अपने चरम पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि मोदी व दीदी एक ही राह पर चल रहे हैं.
जुलूस में भाग लेनेवालों में विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान, सोमेन मित्रा, दीपा दासमुंशी, ओम प्रकाश मिश्रा, मानस भुईंया, प्रदीप भट्टाचार्य, अभिजीत मुखर्जी, असीम चटर्जी, देवव्रत बसु व अन्य शामिल थे.
उधर, बड़ाबाजार जिला कांग्रेस के अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा के नेतृत्व में मूनलाइट सिनेमाहॉल से एक जुलूस निकाला गया. इसमें जिला कांग्रेस के महासचिव महेश शर्मा, लक्ष्मीकांत पांडेय, राजीव सिन्हा, उत्तम सोनकर, जयश्री गुप्ता, विकास यादव, नागेश सिंह आदि शामिल थे.
माकपा विधायक से आरएसपी नाराज
वाम मोरचा की बैठक में होगी चर्चा
कोलकाता. देश में बढ़ रही महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की ओर से आहुत रैली में माकपा विधायक तन्मय भट्टाचार्य के शामिल होने से वाम मोरचा के घटक दलों में हड़कंप मच गया है.
शनिवार को विधानसभा के मीडिया सेंटर में संवाददाताओं से वाम मोरचा के घटक दल आरएसपी के विधायक विश्वनाथ चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी के किसी भी व्यक्ति ने इस रैली में हिस्सा नहीं लिया, तो माकपा के विधायक कैसे वहां चले गये. वाम मोरचा के अन्य घटक दल सीपीआइ व फारवर्ड ब्लॉक से भी कोई वहां नहीं गया. माकपा को इस विषय में विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ. उन्होंने कहा कि इस संबंध में वाम मोरचा की बैठक में चर्चा की जायेगी और माकपा से जवाब तलब किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें