34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वित्त मंत्री ने पेश किया दिशाहीन बजट : कांग्रेस

कोलकाता. वित्त मंत्री अमित मित्रा द्वारा पेश किये गये बजट को दिशाहीन करार देते हुए विधानसभा के विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि किसी भी बजट में सरकार के परफॉरमेंस व भविष्य की योजनाओं का उल्लेख रहता है, लेकिन वित्त मंत्री के बजट में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला. वित्त मंत्री […]

कोलकाता. वित्त मंत्री अमित मित्रा द्वारा पेश किये गये बजट को दिशाहीन करार देते हुए विधानसभा के विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि किसी भी बजट में सरकार के परफॉरमेंस व भविष्य की योजनाओं का उल्लेख रहता है, लेकिन वित्त मंत्री के बजट में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला.

वित्त मंत्री ने सभी विभागों को राशि तो आवंटित कर दी है, लेकिन पिछले वर्ष के बजट के अनुसार किस विभाग ने कितनी राशि खर्च की है, इसका उल्लेख नहीं किया गया. वहीं, राज्य सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में 68 लाख लोगों को रोजगार देने दावों को झूठा करार देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस संबंध में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक डॉ मानस भुईंया ने कहा कि बजट में सकारात्मक दिशा व विकास को नजरअंदाज किया गया है. सिर्फ झूठे आंकड़ों का सहारा लेकर बजट तैयार किया गया है, जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है. राजस्व में वृद्धि करने का दावा करनेवाली तृणमूल कांग्रेस सरकार लक्ष्य तक प्राप्त नहीं कर पायी है. राज्य सरकार ने 2015-16 के वित्त वर्ष में 46 हजार करोड़ रुपये राजस्व उगाहने का लक्ष्य रखा था, लेकिन वह 42 हजार करोड़ रुपये राजस्व प्राप्त कर पायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें