36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पार्टी के सांसद व विधायकों के साथ बैठक करेंगी ममता, नये मंत्रिमंडल पर फैसला आज

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर बंगाल में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. 27 मई को ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. लेकिन इससे पहले वह अपने नये मंत्रिमंडल के मंत्रियों का भी चयन कर लेना चाहती हैं. नये मंत्रिमंडल के लिए किसे मंत्री बनाया जायेगा और किसे नहीं, इस विषय पर […]

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर बंगाल में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. 27 मई को ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. लेकिन इससे पहले वह अपने नये मंत्रिमंडल के मंत्रियों का भी चयन कर लेना चाहती हैं. नये मंत्रिमंडल के लिए किसे मंत्री बनाया जायेगा और किसे नहीं, इस विषय पर चर्चा के लिए भावी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कालीघाट स्थित आवास पर पार्टी के सांसदों व नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलायी है. नये मंत्रिमंडल में किसे मौका मिल सकता है, इस संबंध में पार्टी की ओर से आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं हुई है.
विधानसभा चुनाव में आठ मंत्री पराजित हुए हैं, इनमें से कई मंत्री तो बहुत कम वोट से हारे हैं. हालांकि उन लोगों ने पिछले पांच वर्षों में अपना विभागीय कार्य बहुत अच्छी तरीके से किया है, इसलिए वह मंत्रिमंडल में बने रह सकते हैं. हालांकि मंत्रियों के नाम का चयन स्वयं मुख्यमंत्री ही करेंगी. पार्टी ने एक बात स्पष्ट कर दिया है कि जिन लोगों ने पिछले कार्यकाल के दौरान बेहतर कार्य किया है, उनको मंत्रिमंडल में रखा जायेगा, लेकिन जिन लोगाें ने अच्छी तरह से काम नहीं किया, उनकी जगह पर नये चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा.
जिलों के अनुसार मंत्रिमंडल में किया जायेगा शामिल
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विभिन्न जिलों के आधार पर मंत्रिमंडल का गठन करना चाहती हैं. हालांकि इस बार मालदा जिले से पार्टी का कोई विधायक नहीं है, इसलिए यहां से शायद ही किसी को मंत्री बनाया जाये. राज्य के पूर्व बिजली मंत्री मनीष गुप्त इस बार चुनाव में हार गये हैं, लेकिन फिर भी उनको मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. अगले छह महीने में उनको किसी विस केंद्र से चुनाव जीत कर विधायक बनना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें