28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनाली के खिलाफ एफआइआर दर्ज

आरोप : माकपा एजेंट व उम्मीदवार को बूथ से मार कर भगाने की दी धमकी कोलकाता : विधानसभा की उपाध्यक्ष सोनाली गुहा के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश के बाद एफआइआर दर्ज की गयी है. क्या है घटना सोनाली गुहा दक्षिण 24 परगना जिले के सतगछिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. शनिवार को राज्य के […]

आरोप : माकपा एजेंट व उम्मीदवार को बूथ से मार कर भगाने की दी धमकी
कोलकाता : विधानसभा की उपाध्यक्ष सोनाली गुहा के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश के बाद एफआइआर दर्ज की गयी है.
क्या है घटना
सोनाली गुहा दक्षिण 24 परगना जिले के सतगछिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. शनिवार को राज्य के तीन जिलों दक्षिण 24 परगना, हुगली व दक्षिण कोलकाता के 53 क्षेत्रों पर मतदान हुआ. सतगछिया विधानसभा क्षेत्र दक्षिण 24 परगना के अधीन है. चुनाव आयोग ने दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी को श्रीमती गुहा के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया. शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे सतगछिया काशीवाटी सिंद्धुमयी प्राथमिकविद्यालय के 109 नंबर बूथ की इवीएम खराब हो गयी.
प्रेसाइडिंग ऑफिसर पर भी विरोिधयों से िमलने का आरोप
इवीएम खराब होने की सूचना मिलने के बाद सोनाली गुहा वहां पहुंचीं और मतदान केंद्र से लगभग 200 मीटर की दूरी पर धरना देना शुरू कर दिया. उसी समय श्रीमती गुहा ने फोन पर पार्टी समर्थकों को निर्देश दिया ‘मेरे बार कोरे दिन सीपीएम प्रार्थी, एजेंट के. ओरा इच्छा कोरे इवीएम खराप कोरचे, किंतु केउ व्यवस्था नेयनि. प्रेसाइडिंग ऑफिसर तो हातेर पुतुल. (सीपीएम उम्मीदवार व एजेंट को मार कर बूथ से बाहर कर दें. उन लोगों ने जानबूझ कर इवीएम खराब किया है, प्रेसाइडिंग ऑफिसर कोई व्यवस्था नहीं ले रहा है. वह उन लोगों के हाथों का पुतला है.)
उन्होंने कहा : जब तक इवीएम ठीक नहीं हो जाती है. वह धरना पर बैठी रहेंगी. रात नौ बजे तक मतदान होगा. श्रीमती गुहा का यह बयान जारी होने के बाद विरोधी दलों ने उन पर हमला करना शुरू कर दिया है. चुनाव आयोग में शिकायत की गयी. उसके बाद चुनाव आयोग ने दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी को श्रीमती गुहा के खिलाफ एफअाइआर दर्ज करने का निर्देश दिया.
इन धाराओं के तहत मामले : विष्णुपुर थाना में सोनाली के खिलाफ धारा 188 (सरकारी कर्मचारी के अदेश को नहीं मानना), 171 सी ( चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाना) तथा धारा 506 (अपराधिक सोच के तहत धमकाना) तहत मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें