33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा निगम उपचुनाव : लोकतंत्र की हुई हत्या

विरोधी दलों ने तृणमूल पर लगाया आरोप जे कुंदन हावड़ा : हावड़ा नगर निगम उपचुनाव में 16 वार्डों मतदान इक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़ भले ही शांतिपूर्ण रहा हो, लेकिन पांच से छह वार्डों में जबरदस्त रिगिंग व मतदाताओं को डराने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर लगा है. इस बात का अंदाजा इससे ही […]

विरोधी दलों ने तृणमूल पर लगाया आरोप

जे कुंदन

हावड़ा : हावड़ा नगर निगम उपचुनाव में 16 वार्डों मतदान इक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़ भले ही शांतिपूर्ण रहा हो, लेकिन पांच से छह वार्डों में जबरदस्त रिगिंग व मतदाताओं को डराने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर लगा है. इस बात का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि शुक्रवार की रात वार्ड नंबर 61 के गिरीश घोष रोड पर बमबाजी हुई. शुक्रवार की रात तृणमूल समर्थकों ने घर-घर जाकर मतदाताओं से पार्टी प्रत्याशी को वोट देने या अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

इन सभी वार्डों में बेशक पुलिस की तैनाती थी, फिर भी रिगिंग का सिलसिला जारी रहा. पुलिस की तैनाती भी काम नहीं आयी. वाम मोरचा ने जहां इस चुनाव को गणतंत्र की हत्या करार दिया, वहीं भाजपा ने वार्ड नंबर 61, 62, 63, 65 व 66 में फिर से मतदान कराने की मांग की है. उधर, मंत्री व जिलाध्यक्ष अरूप राय का कहना है कि बाली में पहली बार लोकतंत्र की जीत हुई है.

वार्ड नंबर 59 में बवाल :

हावड़ा नगर निगम के वार्ड नंबर 59 के भोट बगान स्थित टीएच मेमोरियल उर्दू स्कूल में महिला मतदाता वोट देने पहुंची, तो उसे वोट देने नहीं दिया गया. आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने खुद ही उसका वोट दे दिया. हालांकि बूथ पर मौजूद तृणमूल प्रत्याशी रियाज अहमद ने इस आरोप को नकार दिया. इस वार्ड के भाजपा प्रत्याशी चांद मोहम्मद को धमकी दी गयी.

वार्ड 61 में कांग्रेस प्रत्याशी को पीटा

सोहन लाल देवरालिया बालिका विद्यालय में सुबह करीब 7.45 बजे कांग्रेस प्रत्याशी संजीव बंसल ने बूथ में हो रहे रिगिंग का विरोध किया. इस पर उन्हें धक्का देकर स्कूल के बाहर निकालने के बाद मारपीट की गयी. श्री बंसल ने जब मीडिया को घटना की जानकारी देने की कोशिश की, तो उन्हें सड़क पर गिरा कर मारा गया. मारने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर है. इस दौरान तृणमूल समर्थकों ने हिंदी दैनिक के पत्रकार व बंगला चैनल के कैमरामैन के साथ बदसलूकी करते हुए वहां से जाने को कहा.

वहीं, वार्ड-61 से सीपीआइ के प्रत्याशी चंद्र शेखर झा ने भी तृणमूल पर चुनाव में जहरदस्त गड़बड़ी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें मतदान केंद्र से जबरन बाहर निकाल दिया गया.

वार्ड 62 में रिगिंग का आरोप

वार्ड नंबर 62 के वाम मोरचा समर्थित जेडीएस प्रत्याशी सुनीत सिंह ने आरोप लगाया कि सभी नौ बूथों के अंदर तृणमूल समर्थक मौजूद रहे. पीठासीन अधिकारी की मौजूदगी में ही मतदाताओं का मत उनसे छीन लिया गया. मतदान करने आये लोग अपने मत से वंचित रह गये.

वार्ड 63 में माकपा प्रत्याशी को पीटा

सुबह 11 बजे, लिलुआ के पटुवापाड़ा स्थित जागृति हिंदी स्कूल में मतदान के दाैरान जम कर हंगामा हुआ. बूथ के अंदर माकपा प्रत्याशी मीनाक्षी बंधोपाध्याय के साथ मारपीट की गयी. उन्हें धकेल कर बाहर कर दिया गया. आरोप तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर है. वार्ड से भाजपा प्रत्याशी ज्योति सिंह ने आरोप लगाया कि सभी बूथों पर धांधली हुई. तृणमूल समर्थकों ने खुद बटन दबाकर मतदान कर दिया.

वार्ड 65 के भाजपा प्रत्याशी को बेरहमी से पीटा

लिलुआ खेमका स्कूल में रिगिंग का विरोध करना भाजपा प्रत्याशी को मंहगा पड़ा. आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी जसवंत सिंह को बुरी तरह से पीटा. आरोप है कि मारपीट में वार्ड नंबर 29 के पार्षद शैलेश राय भी शामिल थे. हालांकि श्री राय ने कहा कि छोटे भाई के नाते मैं बड़े भाई के साथ कैसे मारपीट कर सकता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें