29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

150 करोड़ के सांप के विष के साथ दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी. वन विभाग ने बैकुंठपुर फॉरेस्ट डिवीजन के बेलाकोबा रेंज में एक बार फिर से बड़े पैमाने पर सांप का विष बरामद किया है. सांप के विष को बांग्लादेश भेजने की योजना थी. वन विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बैकुंठपुर फॉरेस्ट डिवीजन के बेलाकोबा रेंज के वनकर्मियों ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के बुनियादपुर से […]

सिलीगुड़ी. वन विभाग ने बैकुंठपुर फॉरेस्ट डिवीजन के बेलाकोबा रेंज में एक बार फिर से बड़े पैमाने पर सांप का विष बरामद किया है. सांप के विष को बांग्लादेश भेजने की योजना थी. वन विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बैकुंठपुर फॉरेस्ट डिवीजन के बेलाकोबा रेंज के वनकर्मियों ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के बुनियादपुर से सांप के विष के साथ दो तस्करो को गिरफ्तार किया है.

वन विभाग के रेंजन संजय दत्त ने बताया कि ये लोग तीन जार में विष को भर कर बस से कहीं जा रहे थे. वन विभाग के पास पहले से ही इन तस्करों के बस में जाने की कुछ सूचना थी.

इस सूचना के आधार पर वन विभाग के कर्मचारियों ने बस में छापामारी की और विष के साथ दोनांे तस्करों को गिरफ्तर कर लिया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त विष की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये है. इन तस्करों के पास से छह राउंड गोली एवं विदेश में बना एक अत्याधुनिक पिस्तौल भी बरामद किया गया है. इनलोगों के पास सेमोबाइल के कई सीम भी मिले हैं. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन तस्करों से पूछताछ की जा रही है. पूरे तथ्यों का खुलासा इनसे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी वन विभाग ने सिलीगुड़ी के निकट फूलबाड़ी से सांप विष के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया था. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सांप विष की तस्करी में एक बड़ा गिरोह सक्रिय है. पूरे गिरोह के सदस्यों के पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें