38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गाय तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा

सिलीगुड़ी. सीमा सुरक्षा बल ने पुलिस के साथ मिल कर पशु तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने एनजेपी आउट पोस्ट पुलिस के साथ मिलकर बुधवार की देर रात संयुक्त रूप से अभियान चलाकर तस्करों के एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की. बीएसएफ […]

सिलीगुड़ी. सीमा सुरक्षा बल ने पुलिस के साथ मिल कर पशु तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने एनजेपी आउट पोस्ट पुलिस के साथ मिलकर बुधवार की देर रात संयुक्त रूप से अभियान चलाकर तस्करों के एक बड़े गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की. बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि दो ट्रकों के माध्यम से गाय तस्करी की खबर मिली थी. दो ट्रक पर तस्कर गाय लोड कर उत्तर प्रदेश से बिहार होते हुए बंगाल सीमा में आ रहे थे.

फूलबाड़ी बीएसएफ के कंपनी कमांडर शाहील कुमार ने एनजेपी आउट पोस्ट पुलिस की सहायता से दोनों ट्रक को पकड़ लिया. गुरुवार सुबह करीब साढ़े चार बजे इस संयुक्त अभियान को अंजाम दिया गया. इन दोनों ट्रक में 81 मवेशी लदे हुए थे. इनमें अधिकांश गाय थी. इनको तस्कर कूचबिहार तथा असम सीमा से बंगलादेश भेजने की फिराक में थे. फूलबाड़ी बीओपी के निकट जिन दो ट्रकों को पकड़ा गया है उनमें 13 तस्कर भी सवार थे.

ये सभी मजदूर हैं. बीएसएफ ने बताया है कि यह सभी लोग मवेशियों की कैरिंग का काम करते होंगे. इन लोगों के पास से आठ मोबाइल फोन भी जब्त किये गये हैं. बीएसएफ ने इन सभी को एनजेपी पुलिस के हवाले कर दिया है. बीएसएफ ने बताया है कि दोनों ट्रकों को मिलाकर कुल 27 लाख रुपये से अधिक मूल्य की जब्ती हुई है. दोनों ट्रक कंटेनर किस्म के हैं. गायों को इन ट्रकों में बुरी तरह से भरकर रखा गया था. फूलबाड़ी में बीएसएफ ने हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश के नंबर प्लेट वाले ट्रकों को जब्त किया है. एक ट्रक का नंबर एचआर55एफ7192 तथा दूसरे ट्रक का नंबर यूपी 12टी3795 है. बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि यह सभी काफी दिनों से पशु तस्करी में लिप्त थे. बिहार तथा उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों से पशु तस्करी कर बंगलादेश भेजने का काम करते थे. बुधवार को भी यह लोग ट्रकों में गायों को लादकर कूचबिहार अथवा असम सीमा से गायों को बंगलादेश भेजने की फिराक में थे. इन सभी तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस इनसे आगे की पूछताछ कर रही है.

इन्हें किया गया है गिरफ्तार

जिन 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनमें ज्यादातर बिहार के रहने वाले हैं. ट्रक ड्राइवर मोहम्मद अली (45) और कानू बर्मन (37) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. मोहम्मद अली उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के सोनापुर का रहने वाला है, जबकि कानू वर्मन असम के कोकराझाड़ जिले के चिरांगपुर का निवासी है. मोहम्मद मुनाब (38) निवासी दालकोला जिला कटिहार, श्रवण यादव (35) निवासी डंगरूआ जिला पूर्णिया, मोहम्मद अंजूर आलम (35) निवासी तोलीखोला जिला पूर्णिया, मोहम्मद नियामद हुसैन (28) व मोहम्मद तलीम आलम (22) मालिकपुर, जिला कटिहार के रहने वाले हैं. सुहैल आलम (21), मोहम्मद बाबुल (23), मोहम्मद अनवर (22) तथा रफीकुल आलम (26) भी बिहार के कटिहार जिले के मलिकपुर के रहने वाला हैं. एक अन्य गिरफ्तार व्यक्ति मोहम्मद उमर (35) बिहार के अररिया जिले के चिमराहा का रहने वाला है. तेरहवां व्यक्ति मोहम्मद आलम उत्तर दिनाजपुर जिले के बस्ताडांगी इलाके का निवासी बताया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें