36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा में वारदात: एसी बोगी में शिक्षक की गोली मार कर हत्या

मालदा: मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस के एसी बोगी में चढ़ कर सशस्त्र अपराधियों ने केंद्रीय विद्यालय के एक शिक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना में एक अन्य यात्री भी घायल हुआ है. शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे मालदा डिवीजन के गौड़ स्टेशन व जामिरघाटा स्टेशन के बीच इस वारदात को अंजाम […]

मालदा: मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस के एसी बोगी में चढ़ कर सशस्त्र अपराधियों ने केंद्रीय विद्यालय के एक शिक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना में एक अन्य यात्री भी घायल हुआ है. शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे मालदा डिवीजन के गौड़ स्टेशन व जामिरघाटा स्टेशन के बीच इस वारदात को अंजाम दिया गया.

रेलवे पुलिस घायलों को फरक्का थानांतर्गत एनटीपीसी अस्पताल ले गयी. इसके बाद रात साढ़े आठ बजे के आसपास जामिरघाटा स्टेशन से ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गयी. ट्रेन में सशस्त्र अपराधियों के तांडव की खबर पाकर शनिवार सुबह सिलीगुड़ी से जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारी जांच के लिए पहुंचे. उनके साथ पूर्व रेलवे के मालदा डिवीजन के डीआरएम राजेश अग्रवाल, आरपीएफ के मालदा डिवीजन के सिक्योरिटी कंट्रोल कमांडेंट श्याम सुंदर तिवारी सहित रेलवे के अन्य आला अधिकारी थे. रेलवे पुलिस सूत्रों के अनुसार, दिल्ली जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस के एसी-टू टायर के बी-2 बोगी में सशस्त्र अपराधियों का दल चढ़ा था. उनलोगों ने इंद्र बहान (50) नाम के एक यात्री पर गोली चलायी. वह उत्तर प्रदेश के रहनेवाले थे और दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक थे. अपराधियों ने उनकी छाती के बायीं ओर गोली चलायी. एक अन्य घायल यात्री का नाम उमेश शर्मा (40) है. वह पेशे से व्यवसायी हैं और बिहार के बक्सर इलाके के रहनेवाले हैं.

अपराधियों ने उनके पेट व छाती पर धारदार हथियार से हमला किया. मृत शिक्षक व घायल दोनों ही मालदा से दिल्ली जाने के लिए फरक्का एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. रेलवे पुलिस सूत्रों के अनुसार, मालदा टाउन स्टेशन से शुक्रवार शाम सात बज कर 15 मिनट पर फरक्का एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना हुई. गौड़ मालदा स्टेशन पहुंचते ही बी-टू बोगी में चढ़े चार बदमाश हाथ में पिस्तौल, बंदूक आदि लेकर तांडव मचाने लगे. उन्हें रोकने की कोशिश करने पर इंद्र बहान पर बदमाशों ने गोली चला दी. दूसरे यात्री उमेश शर्मा के पेट में उनलोगों ने छूरा घोंप दिया.

पहले भी हुई है घटना
रेलवे यूजर्स कंसलटेटिव कमेटी के जिला संयोजक नरेंद्रनाथ तिवारी ने कहा कि यात्रियों की कोई सुरक्षा नहीं है. इससे पहले शताब्दी एक्सप्रेस में दिनदहाड़े डकैती की घटना घटी थी. पुलिस तब भी किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी थी. रेलवे पुलिस की बार-बार व्यर्थता के कारण दूरगामी ट्रेनों में इस तरह की घटना घट रही है. मालदा मार्चेट चेंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष जयंत कुंडू ने बताया कि व्यवसायियों को काम के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई व कोलकाता जाना पड़ता है. ट्रेन में जीआरपी व रेलवे पुलिस तैनात नहीं रहती है. इसलिए इस तरह की घटनाएं घट रही हैं. रेलवे पुलिस को और सजग होना होगा.
क्या कहते हैं रेलवे अधिकारी
मालदा टाउन स्टेशन के मैनेजर जयंत भट्टाचार्य ने बताया कि अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियों ने लूटपाट की योजना बनायी थी. यात्रियों की दखलंदाजी से उनका प्लान फेल हो गया. उन्होंने अपराधियों को तलाशने का आश्वासन दिया. मालदा के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बताया कि असली घटना जानने के लिए पुलिस जांच कर रही है. जिला पुलिस व रेलवे पुलिस संयुक्त रूप से मामले की जांच करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें