30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन नहीं करेगी : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण विधेयक का तृणमूल कांग्रेस समर्थन नहीं करेगी. यह जानकारी शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी.ममता ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन नहीं करेगी. उनकी पार्टी ने संसद में अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. उन्होंने […]

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण विधेयक का तृणमूल कांग्रेस समर्थन नहीं करेगी. यह जानकारी शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी.ममता ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी भूमि अधिग्रहण विधेयक का समर्थन नहीं करेगी. उनकी पार्टी ने संसद में अपना रुख स्पष्ट कर दिया है.
उन्होंने कहा कि राज्य में जबरन किसानों से भूमि अधिग्रहण के खिलाफ उन्होंने ही आंदोलन शुरू किया था और इसके लिए 26 दिनों तक भूख हड़ताल की थी. ममता ने कहा कि उनके आंदोलन के कारण ही 1894 के भूमि अधिग्रहण कानून को निरस्त करने की मांग उठी. उनकी पार्टी ने नंदीग्राम और सिंगुर में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ लंबा आंदोलन किया था.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति अपनी जमीन देने की इच्छा रखता है तो समझौते से उसकी जमीन ली जा सकती है. उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रैली के दौरान बुधवार को किसान गजेंद्र सिंह की खुदकुशी के मामले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण ’ करार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें