27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के सवाल पर आयोग चुप

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम के मतदान के दिन सुबह से ही विभिन्न मतदान केंद्रों में हिंसा, बूथ दखल, मतदाताओं को धमकाने का सिलसिला जारी था. यहां तक कि चुनाव के दौरान कई इलाकों में बमबाजी व गोलीबारी की घटना भी हुई. इन घटनाओं के बीच शाम चार बजे तक 60 प्रतिशत मतदान हुआ. कोलकाता नगर […]

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम के मतदान के दिन सुबह से ही विभिन्न मतदान केंद्रों में हिंसा, बूथ दखल, मतदाताओं को धमकाने का सिलसिला जारी था. यहां तक कि चुनाव के दौरान कई इलाकों में बमबाजी व गोलीबारी की घटना भी हुई. इन घटनाओं के बीच शाम चार बजे तक 60 प्रतिशत मतदान हुआ. कोलकाता नगर निगम के निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के संबंध में जब राज्य चुनाव आयुक्त सुशांत रंजन उपाध्याय से पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल पर चुप्पी साध ली.
एक तरह से कहा जाये तो उन्होंने बंद जुबान से स्वीकार कर लिया कि नगर निगम चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण नहीं रहा. निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जितनी शिकायतें पिछली बार मिली थीं, इस बार उससे कहीं अधिक शिकायत मिली हैं. उन्होंने कहा कि निगम चुनाव के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 90 शिकायत दर्ज करायी गयी हैं जिनमें 60 शिकायत तो बूथ दखल की है.

हालांकि इन 60 शिकायतों के अनुसार, जहां भी बूथ दखल की घटना हुई है, वहां पुनर्मतदान होगा या नहीं, उन्होंने कुछ नहीं कहा. उन्होंने बस इतना कहा कि अभी उन क्षेत्रों से पर्यवेक्षकों ने रिपोर्ट पेश नहीं की है, उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही पुनर्मतदान पर विचार किया जायेगा. उन्होंने अन्य शिकायतों का जिक्र करते हुए कहा कि कई वार्ड में बूथ के अंदर वेब कैमरा को भी तोड़ दिया गया है और गिरीश पार्क क्षेत्र में गोली तक चली है. उन्होंने कहा कि जितनी भी शिकायतें मिली हैं, आयोग द्वारा इनकी निष्पक्ष जांच की जायेगी और उसके बाद ही पुनर्मतदान का फैसला लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें