25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थाने पर हमले का मामला: बदले गये जांच अधिकारी

कोलकाता: अलीपुर थाने में हमला व तोड़फोड़ करने के मामले की जांच में लापरवाही के कारण जांच अधिकारी (आइओ) कौशिक रॉय को हटा दिया गया है. उनकी जगह अब मामले की जांच थाने के अतिरिक्त प्रभारी सरोज प्रहराज करेंगे. ज्ञात हो कि मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों को अदालत ने सबूत के अभाव में रिहा […]

कोलकाता: अलीपुर थाने में हमला व तोड़फोड़ करने के मामले की जांच में लापरवाही के कारण जांच अधिकारी (आइओ) कौशिक रॉय को हटा दिया गया है. उनकी जगह अब मामले की जांच थाने के अतिरिक्त प्रभारी सरोज प्रहराज करेंगे.

ज्ञात हो कि मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों को अदालत ने सबूत के अभाव में रिहा कर दिया था. न्यायाधीश ने अधूरी केस डायरी लेकर अदालत में जाने और मामले में गिरफ्तार पांचों आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं पेश कर पाने के लिए भी पुलिस को फटकार भी लगायी थी, जिसके बाद विभागीय डीसी की तरफ से उसे इस मामले की जांच से हटाने का निर्देश दिया गया और थाने के अतिरिक्त प्रभारी (एओसी) सरोज प्रोहराज को इस मामले की जांच का दायित्व दे दिया गया.

उधर, थाने के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए घटना के फुटेज बुधवार को अदालत को सौंपा गया, जो मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट को सौंपा जाना था. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस सीसीटीवी की मदद से घटनावाले दिन लोगों को हंगामा करने के लिए आक्रोशित करने व थाने में पथराव करनेवाले आरोपी की शिनाख्त कर ली गयी है. फिलहाल इलाके से वह फरार हैं. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी में दिखे लोगों को जल्द दबोच लिया जायेगा.

ज्ञात हो कि एक जमीन विवाद को लेकर अलीपुर थाने में हमला कर कुछ लोगों ने जम कर तोड़फोड़ की थी. इस घटना में पुलिस ने 14 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, जिनमें से पांच लोगों को घटना में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गिरफ्तार आरोपियों के घटना वाले दिन वहां मौजूद रहने व इस मामले में जुड़े होने के सबूत पेश नहीं कर पायी. जिसके कारण अदालत ने सभी पांच आरोपियों को रिहा कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें