34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सारधा चिटफंड घोटाला : तृणमूल के एक बड़े नेता चर्चे में

कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के एक अखिल भारतीय नेता के खिलाफ सीबीआइ को अहम सूचना मिली है. जानकारी के अनुसार, इस नेता पर हाथ डालने से पहले जांच एजेंसी पूरा सबूत जुटा लेना चाहती है. अब तक की जांच में जो बातें निकल कर सामने आयी हैं, तृणमूल कांग्रेस के यह […]

कोलकाता : सारधा चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के एक अखिल भारतीय नेता के खिलाफ सीबीआइ को अहम सूचना मिली है. जानकारी के अनुसार, इस नेता पर हाथ डालने से पहले जांच एजेंसी पूरा सबूत जुटा लेना चाहती है. अब तक की जांच में जो बातें निकल कर सामने आयी हैं, तृणमूल कांग्रेस के यह प्रभावशाली नेता घिरते दिख रहे हैं. संभवत: दुर्गापूजा बाद इनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है.
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) के अधिकारियों का कहना है कि कोलकाता के निजाम पैलेस में सारधा के मालिक सुदीप्त सेन के साथ बैठक में मात्र 15 हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट देकर दो समाचार पत्रों ‘आजाद हिंद’ और ‘कलम’ के हस्तांतरण का दबाव डाला गया था. उस बैठक में तृणमूल कांग्रेस से निलंबित सांसद व सारधा चिटफंड कांड में गिरफ्तार कुणाल घोष तथा सोमनाथ दत्त मौजूद थे. यह सूचना मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय नेता के खिलाफ प्रमाण जुटाने में सीबीआइ लग गयी है.
गौरतलब है कि सारधा घोटाले के आरोपी कुणाल घोष व सोमनाथ दत्त ने सार्वजनिक रूप से बयान दिया है कि सुदीप्त सेन ने निजाम पैलेस में तृणमूल कांग्रेस के आला नेता के साथ बैठक की थी. उसी बैठक में सुदीप्त सेन के कश्मीर भागने की योजना बनी थी. उसके बाद सुदीप्त सेन ने तृणमूल कांग्रेस के अन्य सांसद शुभेंदु अधिकारी के साथ भी बैठक की थी. इस संबंध में सीबीआइ शुभेंदु अधिकारी से पूछताछ भी कर चुकी है.
इस्ट बंगाल पर संकट, अकाउंट सील
कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में किंगफिशर यूनाइटेड इस्ट बंगाल प्राइवेट लिमिटेड के बैंक अकाउंट सील कर दिये हैं. यह किंगफिशर इस्ट बंगाल फुटबाल क्लब की अंशधारक भी है. इडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि होल्डिंग कंपनी किंगफिशर यूनाइटेड इस्ट बंगाल क्लब प्राइवेट लिमिटेड के खाते सील कर दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल क्लब का अकाउंट सील नहीं किया गया है. सूत्रों के अनुसार, क्लब को सारधा से लगभग चार करोड़ रुपये मिले थे जिसे उसने तुरंत होल्डिंग कंपनी के खातों में डाल दिये थे.
अधिकारी ने कहा कि जांच के हित में खातों को सील किया गया है. इससे पहले निदेशालय ने इस्ट बंगाल के वरिष्ठ पदाधिकारियों से पूछताछ की थी. इडी की इस कार्रवाई से इस्ट बंगाल क्लब पर संकट के बादल छा गये हैं. क्लब के लिए खिलाड़ियो, कर्मियों व मालियों का भुगतान करने एवं रोजाना का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है.
क्लब के सचिव कल्याण मजूमदार ने बताया कि रोजाना के खर्च के लिए बैंक अकाउंट से पैसे निकालना जरूरी है. हम इडी से सभी तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं. अगर अकाउंट चालू नहीं किया गया तो हमारा काम रुक जायेगा. इस मुद्दे पर क्लब के अधिकारियों ने मंगलवार को एक आपात बैठक बुलायी. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में इडी से संपर्क करने का फैसला किया गया है. इस्ट बंगाल के अधिकारी इडी को यह प्रस्ताव देने जा रहे हैं कि वह बैंक अकाउंट में मौजद 75 प्रतिशत रकम रोक ले, पर काम चलाने के लिए 25 प्रतिशत रकम छोड़ दे, वरना भारी दिक्कत हो जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें