29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपावली व छठ पूजा के लिए अतिरिक्त कोच

कोलकाता. दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की भारी भीड़ देखते हुए पूर्व रेलवे की ओर से कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाये जायेंगे. इसमें 13149 व 13150 सियालदह-अलीपुदुआर जंक्शन कांचनकन्या एक्सप्रेस में दो एसी थ्री टायर व एक स्लीपर क्लास कोच तथा 12377 व 12378 सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर पदातिक एक्सप्रेस में एक स्लीपर […]

कोलकाता. दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की भारी भीड़ देखते हुए पूर्व रेलवे की ओर से कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाये जायेंगे. इसमें 13149 व 13150 सियालदह-अलीपुदुआर जंक्शन कांचनकन्या एक्सप्रेस में दो एसी थ्री टायर व एक स्लीपर क्लास कोच तथा 12377 व 12378 सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर पदातिक एक्सप्रेस में एक स्लीपर क्लास कोच अस्थायी तौर पर लगाया जायेगा.

अतिरिक्त कोच सियालदह-अलीपुरदुआर जंक्शन कांचनकन्या एक्सप्रेस में सियालदह से 17 अक्तूबर से 21 अक्तूबर के बीच तथा अलीपुरदुआर जंक्शन से 18 अक्तूबर से 22 अक्तूबर के बीच लगे रहेंगे. सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर पदातिक एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच सियालदह से 17 से 21 अक्तूबर तक व न्यू अलीपुरदुआर से 18 से 22 अक्तूबर के बीच लगे रहेंगे.

लोकल ट्रेनों में बढ़ेंगे महिला डिब्बे : महिला यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द ही पूर्व रेलवे की ओर से सियालदह डिवीजन में लोकल ट्रेनों में लेडिज डिब्बों की संख्या बढ़ायी जायेगी. पूर्व रेलवे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि नौ डिब्बे वाली लोकल ट्रेन में महिला यात्रियों के लिए एक की बजाय दो कोच होंगे और 12 डिब्बों वाली लोकल ट्रेन में मौजूदा दो कोच के बदले महिला यात्रियों के लिए तीन कोच होंगे.
मेट्रो की सुरक्षा कड़ी : आगामी 17 से 19 दिसंबर तक मेट्रो रेलवे ने काली पूजा व दीपावली के मौके पर अपनी सुरक्षा को और मजबूत करने की तैयारी की है. इसके लिए अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों की तैनाती की जायेगी. इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गयी है. सभी मेट्रो स्टेशन व परिसर में सभी आरपीएफ पोस्ट के स्पेशल स्क्वाड पैट्रोलिंग करेंगे.
दमदम और महानायक उत्तम कुमार के टनल के प्रवेश व निकासी स्थान पर अधिक सुरक्षा रहेगी. सबी स्टेशनों पर आरपीएफ कमांडो तैनात रहेंगे. मेट्रो रेलवे की ओर से यह सुनिश्चित किया जायेगा कि किसी प्रकार की अफवाह या आतंक का माहौल न बने. पब्लिक अड्रेस सिस्टम के जरिये लावारिस सामानों को न छूने की चेतावनी लगातार दी जायेगी. इस अवधि में खोजी कुत्ते का भी इस्तेमाल किया जायेगा. स्टेशन व ट्रेनों में सादी वर्दी में आरपीएफ मौजूद रहेगी. सिक्यूरिटी कंट्रोल के जरिये यात्रियों की गतिविधि पर नजर रखी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें