36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

और पांच विश्वविद्यालय खोलेगी राज्य सरकार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में और पांच विश्वविद्यालयों की स्थापना की जायेगी. इसके साथ ही यहां एक मैनेजमेंट संस्थान भी खोला जायेगा. यह जानकारी सोमवार को राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी. उन्होंने बताया कि झाड़ग्राम, हुगली व मेदिनीपुर में नये यूनिवर्सिटी की स्थापना की जायेगी, जबकि एक […]

कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में और पांच विश्वविद्यालयों की स्थापना की जायेगी. इसके साथ ही यहां एक मैनेजमेंट संस्थान भी खोला जायेगा. यह जानकारी सोमवार को राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी.

उन्होंने बताया कि झाड़ग्राम, हुगली व मेदिनीपुर में नये यूनिवर्सिटी की स्थापना की जायेगी, जबकि एक यूनिवर्सिटी विश्व बांग्ला विश्वविद्यालय के नाम पर होगा और एक मैनेजमेंट विश्वविद्यालय होगा. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी कॉलेजों को तीन महीने के अंदर नये सिरे से रंग करने का निर्देश दिया गया है, इसके लिए कॉलेजों को राशि भी प्रदान की जा चुकी है.

इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज प्रबंधनों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कॉलेज में तय सीट से अधिक छात्रों की भर्ती नहीं की जा सकती. इसके अलावा किसी भी कॉलेज की गवर्निंग बाॅडी कैजुअल स्टाफ की नियुक्ति नहीं कर सकती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें