28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रायगंज में पकड़ाया फर्जी चिकित्सक

रायगंज. मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म की तरह ही उत्तर दिनाजपुर के रायगंज में एक फर्जी चिकित्सक का पर्दाफाश हुआ है. इसके साथ ही एक फर्जी मेडिकल कॉलेज चलाये जाने का भी खुलासा हुआ है. पकड़े गये डॉक्टर ने यहीं से मेडिकल की डिग्री ली थी. पुलिस अब इस मामले को भी खंगालने में जुट गयी है. […]

रायगंज. मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म की तरह ही उत्तर दिनाजपुर के रायगंज में एक फर्जी चिकित्सक का पर्दाफाश हुआ है. इसके साथ ही एक फर्जी मेडिकल कॉलेज चलाये जाने का भी खुलासा हुआ है. पकड़े गये डॉक्टर ने यहीं से मेडिकल की डिग्री ली थी. पुलिस अब इस मामले को भी खंगालने में जुट गयी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक फर्जी चिकित्सक पैदा करने वाले उत्तर बंग मेडिकल कॉलेज (एएमसी) नामक इस मेडिकल कॉलेज का कभी रायगंज शहर में अस्तित्व होने का पता चला है.
खुफिया विभाग के मुताबिक सरकारी व निजी चिकित्सा केंद्र के नामी गिरामी चिकित्सक इस कॉलेज को चलाते थे. यह मामले सामने आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ी हुई है.

जानकारी के अनुसार पुलिस की खुफिया विभाग की छापेमारी में रंजन तरफदार नामक यह फर्जी चिकित्सक पकड़ा गया. रायगंज थाना की पुलिस ने इस फर्जी चिकित्सक का चेंबर सील कर दिया है एवं साथ ही प्रमाण पत्र भी जब्त कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक रायगंज थाना क्षेत्र के भूपालपुर के निवासी रंजन तरफदार दो बार कोशिश के बाद माध्यमिक पास हुए. फिर उच्च माध्यमिक में फेल हो गये. इसके बाद वह फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो गये. साढ़े तीन वर्ष बाद वह एमबीबीएस कोलकाता (एएमसी) की डिग्री लेकर जमकर पिछले 15 वर्षों से प्रैक्टिस कर रहे थे.

इतना ही नहीं शहर के विभिन्न नर्सिंग होम में ऑपरेशन भी करते थे. रंजन के पिता का दावा है कि इसी फर्जी मेडिकल कॉलेज में अध्ययन करने वाले कई चिकित्सक जिला अस्पताल में बड़े पदों में कार्यरत हैं. हालांकि जिला अस्पताल अधीक्षक गौतम मंडल ने इसको लेकर कुछ नहीं कहा है. उल्लेखनीय है कि राज्य भर में फर्जी चिकित्सकों के पर्दाफाश होने का सिलसिला सबसे पहले उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें