20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दार्जिलिंग मुद्दा: बोले दिलीप घोष, केंद्रीय बलों को हटाने का करेंगे अनुरोध

कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि वह राज्य से केंद्रीय बलों को हटाने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे. वह सोमवार को धर्मतला स्थित वाई चैनल पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोग केंद्रीय बल नहीं चाहते हैं. केंद्रीय बल मुख्यमंत्री ममता […]

कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि वह राज्य से केंद्रीय बलों को हटाने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे. वह सोमवार को धर्मतला स्थित वाई चैनल पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोग केंद्रीय बल नहीं चाहते हैं. केंद्रीय बल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए नहीं है.

मुख्यमंत्री कह रही हैं कि सर्वत्र शांति है तो केंद्रीय बल की जरूरत ही क्या है. राज्य में सर्वत्र बम, आरडीएक्स आदि मिल रहे हैं. यानी राज्य सरकार राज्य संभालने में अक्षम है. ऐसी स्थिति में बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाकर पूरे राज्य में केंद्रीय बल की तैनाती की जानी चाहिए. पहाड़ में सब-इंस्पेक्टर अमिताभ मल्लिक की मौत के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए श्री घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री कहती हैं कि पहाड़ में आंदोलन करने वालों का संबंध उग्रवादियों के साथ है और उनके पास घातक हथियार भी है.

ऐसी स्थिति में जंगलमहल से कोबरा बटालियन को न भेजकर पुलिस को क्यों भेजा गया. हालात ऐसे हैं कि पहाड़ में पुलिसकर्मी अकेले नहीं निकल सकते. आइपीएस की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को लगाया जा रहा है. सभा में माकपा पर हमला करते हुए श्री घोष ने कहा कि माकपा जहां भी सत्ता में रही वहीं भाजपा या आरएसएस पर हमले हुए. केरल में 400 लोगों की मौत हो चुकी है. भाजपा का उद्देश्य हिंसामुक्त राजनीति है.

माकपा की हालत अभी ऐसी है कि कन्हैया कुमार जैसे लोगों का दामन थाम कर खुद को बचाने का प्रयास कर रही है. सभा में सांसद रूपा गांगुली, महामंत्री राजू बनर्जी, उपाध्यक्ष राजकमल पाठक, कृष्णा भट्टाचार्य, जय प्रकाश मजुमदार, प्रदेश युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष उमेश राय, सचिव तुषार कांति घोष, श्यामापद मंडल, उत्तर कोलकाता जिलाध्यक्ष दिनेश पांडे, देवांजन चटर्जी, गोविंद दुबे आदि मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें