36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2020 तक एक लाख गरीब परिवार की जिंदगी बदलेगा बंधन कोन्ननगर

कोलकाता. कोलकाता स्थित गैर लाभकारी संगठन बं‍धन-कोन्ननगर ने 2020 तक एक लाख गरीब परिवार की जिंदगी बदलने का दावा किया है. बंधन बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीइओ चंद्रशेखर घोष ने 2006 में इस संगठन की स्थापना की थी. बंधन-कोन्नगर के संस्थापक एवं संरक्षक श्री घोष ने सोमवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया […]

कोलकाता. कोलकाता स्थित गैर लाभकारी संगठन बं‍धन-कोन्ननगर ने 2020 तक एक लाख गरीब परिवार की जिंदगी बदलने का दावा किया है. बंधन बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीइओ चंद्रशेखर घोष ने 2006 में इस संगठन की स्थापना की थी. बंधन-कोन्नगर के संस्थापक एवं संरक्षक श्री घोष ने सोमवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि फिलहाल देश के नौ राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड, तेलंगानाव, आंध्र प्रदेश व अन्य में 56,000 परिवारों की जिंदगी बदलने को बदलने में सफल रहे हैं, लेकिन पूरे देश में ऐसे लगभग 1.4 करोड़ परिवार है.

यदि लोगों की जिंदगी बदलनी है, तो इस प्रक्रिया में गति लानी होगी. उनलोगों ने 2020 तक एक लाख परिवारों की जिंदगी बदलने का संकल्प लिया है. यह संस्था बंधन बैंक के सीएसआर परियोजना की राशि से संचालित हैं.

बंधन के अतिरिक्त एक्सिस बैंक, आइटीसी, इंडिगो सहित अन्य कंपनियों से भी मदद मिलती हैै. उन्होंने कहा कि उनकी परियोजना को बिहार, झारखंड व राजस्थान सरकार ने मदद देने की घोषणा की है. ओडिशा सरकार ने भी उनकी परियोजना में इच्छा जतायी है. इस परियोजना के तहत गरीबों में गरीब परिवार को प्रशिक्षण के साथ-साथ आर्थिक रूप से मदद पहुंचा कर उन्हें स्वालंबी बनाने का प्रयास किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें