36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ताकतवर लोगों से लड़ना बहुत मुश्किल : सुदीप

कोलकाता: सारधा मामले में जमानत पर छूटे तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय पहली बार काशीपुर के चितपुर इलाके में पहुंचे. यहां पर उन्होने पार्षद सुमन सिंह की पहल पर दुर्गा पूजा के मौके पर सैकड़ों गरीब लोगों में वस्त्र वितरित किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल की […]

कोलकाता: सारधा मामले में जमानत पर छूटे तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय पहली बार काशीपुर के चितपुर इलाके में पहुंचे. यहां पर उन्होने पार्षद सुमन सिंह की पहल पर दुर्गा पूजा के मौके पर सैकड़ों गरीब लोगों में वस्त्र वितरित किया.
इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल की राजनीतिक माहौल को दूषित करने का प्रयास चल रहा है. सत्ता पक्ष बहुत मजबूत है, जिसके खिलाफ लड़ाई करना बहुत ही मुश्किल है. बावजूद इसके ममता बनर्जी के नेतृत्व में हमलोग मुकाबला कर रहे हैं. हमारी लड़ाई का परिणाम था कि नोटबंदी पर जब हम सभी विपक्ष को एकत्रित कर रहे थे, तो उस वक्त हमारी आवाज दबाने के लिए मुझे गिरफ्तार करा दिया गया. हाइकोर्ट से जमानत पाने के बाद मैं आप लोगों के बीच में हूं.

मैं नोटबंदी का विरोध नहीं कर रहा था. मेरा विरोध इस बात पर था कि एक झटके में नोटबंदी करने की बजाय उसे धीरे-धीरे किया जाये. लेकिन नोटबंदी में तकरीबन 122 लोगों की बलि लेनेवाली सरकार मुझे सलाखों के पीछे फेंक दिया. मैं बेकसूर था, लेकिन गिरफ्तारी से मुझे इतना सदमा लगा कि मेरी तबीयत बिगड़ गयी. आज भी सेहत बहुत अच्छी नहीं है. बावजूद मैं लोगों के बीच हूं, क्योंकि लोगों ने विधायक और सांसद के रूप में मुझे लगातार आठ बार जिताया है. मेरी पत्नी भी विधायक हैं. हमलोग सादा जीवन उच्च विचार में यकीन करते हैं. लेकिन हमें परेशान किया जा रहा है. बावजूद इसके पूजा का मौसम है, लोग आनंद मना रहे है उनके बीच मे आना मुझे अच्छा लग रहा है. सब लोग शांति और भाईचारे से पूजा मनायें, यही कामना है.

उन्होंने कहा कि इस बार दुर्गा पूजा और मुहर्रम साथ पड़ा है. इस इलाके की पार्षद सुमन सिंह लगातार पांच बार चुनाव जीती हैं. वह लोगों के बीच लोकप्रिय भी हैं और स्थानीय लोगों के बीच उनकी पकड़ है. उन्होंने यहां काफी काम किया है. दोनों ही समुदाय के लोग उनकी बात मानते भी हैं.
लिहाजा उनके नेतृत्व में यहां के लोग शांतिपूर्ण ढंग से पर्व और त्यौहार मनायेंगे. मैं उन्हें जिम्मेदारी दे रहा हूं कि वह यहां पर सांप्रदायिक एकता की मिसाल कायम करें. मुस्लिम संप्रदाय के लोग अपना कर्मकांड एक दिन में समेट रहे हैं, तो हमारा भी फर्ज बनता है कि हम लोग भी एक दिन उनका सहयोग कर सांप्रदायिक एकता की मिसाल दें. लेकिन कुछ ताकतें ऐसा नहीं होने देना चाहतीं और वे शांत बंगाल को अशांत करना चाहती हैं. लेकिन ममता बनर्जी की सिपाही सुमन सिंह के नेतृत्व में उनकी मंशा पूरी नहीं होगी. लोग एकजुट होकर पूजा और मुहर्रम मनायेंगे.
इस मौके पर पार्षद सुमन सिंह ने कहा कि काशीपुर इलाका एक छोटा हिंदुस्तान है. यहां सभी धर्म के लोग रहते हैं और साथ में अपना धार्मिक सदभाव निभाते हैं. लिहाजा हमलोगों की एकता तोड़ना आसान नहीं है. इसको तोड़ने की अगर कोई कोशिश करेगा, तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी. क्योंकि बंगाल की अलग विरासत है और यहां की मुख्यमंत्री सबको एक साथ लेकर चलने में यकीन रखती हैं. हमलोग दीदी की कसौटी पर पूरी तरह से खरा उतरेंगे और शांतिपूर्ण ढंग से पूजा और मुहर्रम एक साथ मनायेंगे. इस मौके पर बोरो चेयरमैन तरुण साहा, समाज सेवी जय सिंह, तृणमूल कांग्रेस के नेता अनवर खान, एक नंबर वार्ड की पार्षद सीता जैसवारा समेत कई लोग मौजूद थे. यहां करीब दो हजार महिला, वृद्ध और बच्चों में साड़ी, धोती और कपड़े बांटे गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें