23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कन्हैया की सभा में हंगामा

कोलकाता. जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने की कोशिश के आरोप में कुमार के समर्थकों ने तीन लोगों की जमकर पिटाई की. घटना मंगलवार की शाम करीब 6.45 बजे जादवपुर इलाके में घटी. कन्हैया कुमार ने यहां आॅल इंडिया यूथ फेडरेशन (एआइवाइएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआइएसएफ) की ओर […]

कोलकाता. जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने की कोशिश के आरोप में कुमार के समर्थकों ने तीन लोगों की जमकर पिटाई की. घटना मंगलवार की शाम करीब 6.45 बजे जादवपुर इलाके में घटी. कन्हैया कुमार ने यहां आॅल इंडिया यूथ फेडरेशन (एआइवाइएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआइएसएफ) की ओर से आयोजित सभा में हिस्सा लिया था.

कथित तौर मंच पर चढ़ने के दौरान अचानक एक व्यक्ति ने कन्हैया कुमार पर काली स्याही फेंकने की कोशिश की. उसके साथ दो और व्यक्ति थे. इधर, घटना के बाद एआइवाइएफ और एआइएसएफ के कार्यकर्ता जैसे उनपर टूट पड़े. कन्हैया कुमार मंच से उन्हें कार्यकर्ताओं को ऐसा करने से रोकने की अपील करते नजर आये. काफी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मियों ने तीनों को छात्र व युवा संगठनों के गुस्साये कार्यकर्ताओं से छुड़ाया. तीनों को स्थानीय अस्पताल में भरती कराया गया है.

पुलिस ने काली स्याही फेंकने की घटना से इनकार किया है. एआइवाइएफ और एआइएसएफ की ओर से आरोप लगाया गया है कि सभा में बाधा देने के इरादे से आरएसएस समर्थकों ने ऐसा किया. आरएसएस ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

स्थिति सामान्य होने के बाद सभा शुरू की गयी. सभा में कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की नीतियों और रेडियो टॉक शो ‘मन की बात’ की आलोचना की. रोजगार, धर्मनिरपेक्षता समेत सात सूत्री मांगों को लेकर आॅल इंडिया यूथ फेडरेशन (एआइवाइएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआइएसएफ) की ओर से गत 15 जुलाई को कन्याकुमारी से देशव्यापी लांग मार्च की शुरुआत की गयी है. मंगलवार की शाम चार बजे पदयात्रा कोलकाता के हेस्टिंग्स पहुंची. उसके बाद पदयात्रा ढाकुरिया पहुंची. उसके बाद जादवपुर इलाके में सभा आयोजित की गयी, जहां उपरोक्त घटना घटी. बुधवार को राजाबाजार, श्यामबाजार इलाके में आयोजित कार्यक्रम में भी कन्हैया कुमार के शामिल होने की बात है. पदयात्रा 25 अगस्त को झारखंड के लिए रवाना हो जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें