25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिकित्सीय लापरवाही के मामले व फर्जी डॉक्टरों की गिरफ्तारी से गिरी साख, इलाज कराने कोलकाता नहीं आना चाह रहे बांग्लादेशी

कोलकाता: महानगर में ऐसे कई सरकारी एवं निजी अस्पताल हैं, जहां इलाज के लिए देश के विभिन्न राज्यों एवं पड़ोसी देश बांग्लादेश से मरीज आते हैं. महानगर में बांग्लादेशी मरीजों की संख्या अधिक देखी जाती है. लेकिन गत कुछ महीनों से महानगर के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में चिकित्सीय लापरवाही के आरोप में परिजनों द्वारा […]

कोलकाता: महानगर में ऐसे कई सरकारी एवं निजी अस्पताल हैं, जहां इलाज के लिए देश के विभिन्न राज्यों एवं पड़ोसी देश बांग्लादेश से मरीज आते हैं. महानगर में बांग्लादेशी मरीजों की संख्या अधिक देखी जाती है. लेकिन गत कुछ महीनों से महानगर के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में चिकित्सीय लापरवाही के आरोप में परिजनों द्वारा की गयी तोड़फोड़ एवं राज्य के विभिन्न जिलों से फर्जी डॉक्टरों की गिरफ्तारी से बांग्लादेश से आनेवाले मरीज और उनके घरवाले भयभीत हैं.
उनका भरोसा महानगर की चिकित्सा व्यवस्था से उठा रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, महानगर के करीब छह निजी अस्पतालों में बांग्लादेश समेत अन्य देशों से आने वाले मरीजों की संख्या में 15 फीसदी की गिरावट आयी है. इस संबंध में आमरी अस्पताल के सीईओ रूपक बरुआ ने बताया कि महानगर में अस्पताल की तीन शाखाएं ढाकुरिया, मुकंदपुर एवं सॉल्टलेक में स्थित है.

तीनों शाखाओं में बांग्लादेश से आनेवाले मरीजों की संख्या में लगभग 15 फीसदी की गिरावट आयी है. इस वर्ष मार्च से अब तक इलाज के लिए लगभग 6500 बांग्लादेशी मरीज आये हैं. दिल्ली, चेन्नई एवं मुंबई की तुलना में महानगर में सस्ती चिकित्सा व्यवस्था होने के कारण भी यह स्थिति बनी हुई है. अब पड़ोसी देश के लोग इलाज के लिए कोलकाता के बजाय दिल्ली एवं दक्षिणी राज्यों में जाना पसंद कर रहे हैं. श्री बरूआ ने मरीज, डॉक्टर एवं अस्पताल प्रबंधन के बीच तालमेल बढ़ाने पर जोर दिया.

रुबी जनरल हॉस्पिटल में मार्च और जून के बीच बांग्लादेश के प्रवेश और आउटप्रेटेंट दोनों की संख्या में मामूली गिरावट आयी है. अस्पताल के महाप्रबंधक सुभाशीष दत्ता के अनुसार कोलकाता में गत फरवरी माह के बाद से ही ऐसे मरीजों की संख्या कम हुई है. गत महीने अस्पताल में करीब 450 बांग्लादेशी मरीजों का इलाज किया गया था. इनमें से 30 मरीज को भर्ती लिया गया था. मेडिका सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ कर्नल शोमेन बोस का कहना है कि अस्पताल में मरीजों की संख्या में गिरावट नहीं‍ आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें