30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निगम मुख्यालय से कर सकेंगे देवी दर्शन

कोलकाता. दुर्गापूजा दौरान विभिन्न बड़े व प्रतिष्ठित पूजा पंडाल व देवी दर्शन की चाह रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. ऐसे लोग जो पैदल चल कर देवी दर्शन करने में असमर्थ हैं वे महानगर के धर्मतल्ला के निकट एस एन बनर्जी रोड स्थित कोलकाता नगर निगम पहुंच कर देवी दुर्गा का दर्शन कर […]

कोलकाता. दुर्गापूजा दौरान विभिन्न बड़े व प्रतिष्ठित पूजा पंडाल व देवी दर्शन की चाह रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. ऐसे लोग जो पैदल चल कर देवी दर्शन करने में असमर्थ हैं वे महानगर के धर्मतल्ला के निकट एस एन बनर्जी रोड स्थित कोलकाता नगर निगम पहुंच कर देवी दुर्गा का दर्शन कर सकेंगे. षष्ठी के दिन देवी दर्शन किया जायेगा. इस दिन निगम के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर सुबह के 11 बजे से दोपहर के 1.30 बजे तक बड़े पर्दे पर मां दुर्गा का दर्शन किया जा सकेगा.

दरअसल इस वर्ष भी निगम व सीइएससी की ओर से संयुक्त रूप से कोलकाताश्री सम्मान का आयोजन किया गया है. इसके तहत महानगर की 100 पूजा कमिटी व प्रतिमा का चुनाव किया जायेगा. इसके बाद इनमे से करीब 34 पूजा कमेटियों को सम्मानित किया जायेगा.

इस कार्य में महानगर के विभिन्न आर्ट कॉलेज के प्रोफेसरों की मदद ली जायेगी. इस सम्मान के लिए 15 सितंबर तक पूजा कमेटी फॉर्म जमा कर सकेंगे. वहीं निगम व सीइएससी की ओर से षष्ठी के दिन पूजा कमेटियों यह सम्मान दिया जायेगा. यह जानकारी मंगलवार मेयर शोभन चटर्जी ने दी. वह निगम के मुख्य द्वार के सामने कोलकाताश्री के उद्घाटन के मौके पर यह जानकारी दी. इस दौरान कुछ पूजा कमेटियों को फॉर्म भी दिया गया. इस मौके पर निगम की ओर से भव्य आयोजन किया गया था.

लाइट पोस्ट व ट्रांसफॉर्मर किया जायेगा कवर : मेयर
सड़कों के किनारे लगे लाइटपोस्ट व ट्रांसफॉर्मर के खुले तारों के चपेट में आने से महानगर में कई दुर्घटनाएं घट चुकी हैं. बारिश के दौरान होने वाली इन घटनाओं से मौतें भी हुई हैं. इस वर्ष महानगर के खिदिपुर इलाके में लाइट पोस्ट के नंगे तार के संपर्क में आने से एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इसके मद्देनजर कोलकाता नगर निगम व सीइएसी की ओर से विशेष पहल की गयी है. इस पहल के अनुसार निगम व सीइएसी की ओर से महानगर में संयुक्त रूप से अभियान चला कर ऐसे लाइटपोस्ट तथा ट्रांसफॉर्मर के खुले तारों को कवर किया जायेगा. यह जानकारी मेयर शोभन चटर्जी दी. मंगलवार निगम में सीइएससी के अधिकारियों बीच एक बैठक हुई. जहां यह निर्णय लिया गया. मेयर ने बताया कि निगम व सीइएससी दोनों के लाइटपोस्ट महानगर के सड़कों पर हैं. ऐसे में संयुक्त रूप से इस कार्य को किया जायेगा. उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए महानगर में संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा. मौके पर उपस्थित सीइएससी के आपूर्ति हेड अभिजीत घोष ने बताया कि बारिश के दौरान बिजली के झटकों से बचाव के लिए हम अपने ग्राहकों को ईमेल व एसएमएस के जरिए जागरूक कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें