26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शांति भंग होने की आशंका: भाजपा प्रतिनिधियों को दंगा प्रभावित बशीरहाट जाने से रोका, मीनाक्षी सहित तीनों सांसद हिरासत में

कोलकाता: राज्य के बशीरहाट में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना का जायजा लेने के लिए शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल महानगर पहुंचा और एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सांसद मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंहवाली भाजपा की केंद्रीय टीम बशीरहाट के लिए रवाना हुई. […]

कोलकाता: राज्य के बशीरहाट में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना का जायजा लेने के लिए शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल महानगर पहुंचा और एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सांसद मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंहवाली भाजपा की केंद्रीय टीम बशीरहाट के लिए रवाना हुई. लेकिन पुलिस ने हवाईअड्डे के पास बिराटी में ही उन्हें रोक दिया. पुलिस के साथ तीखी बहस के बाद भी जब उन्होंने बशीरहाट जाने की कोशिश की, तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.
गौरतलब है कि बशीरहाट में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट के बाद दो समुदाय में झड़प हो गयी थी. केंद्र ने शांति बहाली के लिए अर्द्धसैनिक बलों की टुकडियां तैनात की हैं. आक्रोशित भीड़ ने मंगलवार को बादुड़िया, बशीरहाट, हाड़ोवा, स्वरूपनगर और देगंगा में हिंसा की. फिलहाल इलाके में शांति का माहौल है, लेकिन अभी भी वहां तनाव बरकरार है.
अगर हालात सामान्य, तो जाने की इजाजत क्यों नहीं
सांसद मीनाक्षी लेखी ने पुलिसकर्मियों से पूछा कि जैसा कि राज्य सरकार दावा कर रही है कि बशीरहाट में स्थिति नियंत्रण में है, तो उन्हें वहां जाने की इजाजत क्यों नहीं दी जा रही. उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा : हम सांसद हैं और सिर्फ हम तीन ही लोग वहां जायेंगे. आप हमारे साथ चलिये. पुलिसवालों ने हालांकि उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी. भाजपा सांसद ओम माथुर ने पुलिस अधिकारी से कहा कि आपने किस आधार पर गाड़ी रोकी. हम सांसद हैं पता है ना. प्रिविलेज मोशन (विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पारित होना) आ गया, तो मर जाओगे. इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा : मैं आपसे रिक्वेस्ट कर रहा हूं. आप आगे नहीं जायेंगे. दिक्कत हो सकती है. इसके बाद बागपत लोकसभा के भाजपा सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि हम लोगों को कानून मालूम है. आपको मेरा बैकग्राउंड भी पता होगा. अभी हम लोग सांसद हैं. सांसद के कुछ विशेषाधिकार होते हैं. उनको ऐसे रोकोगे, तो आपको कल दिक्कत होगी. हम कुछ गड़बड़ करने नहीं जा रहे, सिर्फ स्थिति देखने जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें