36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल कार्यालय के सामने वाहन से खींच कर पीटा, भाजपा सांसद जॉर्ज बेकर पर हमला

पानागढ़. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विस्तारक अभियान के तहत पूर्व बर्दवान जिले के कालना शहर के वार्ड संख्या पांच में अभियान में शामिल पार्टी सांसद जॉर्ज बेकर पर शनिवार को कथित तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें कालना महकमा अस्पताल में दाखिल कराया गया […]

पानागढ़. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विस्तारक अभियान के तहत पूर्व बर्दवान जिले के कालना शहर के वार्ड संख्या पांच में अभियान में शामिल पार्टी सांसद जॉर्ज बेकर पर शनिवार को कथित तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें कालना महकमा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इस संबंध में स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. फिलहाल चार लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधीक्षक कुणाल अग्रवाल ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है.
क्या है घटना : पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री बेकर शनिवार की सुबह पार्टी के विस्तारक अभियान के तहत कालना शहर के पांच नंबर वार्ड में प्रचार कर रहे थे. वार्ड में मौजूद तृणमूल कांग्रेस ऑफिस के नजदीक प्रचार अभियान चल रहा था. अचानक पहले से घात लगाये तृणमूल समर्थित अपराधियों ने रड, लाठी व डंडों से सांसद श्री बेकर के वाहन पर हमला कर दिया. उन्होंने सांसद को उनके वाहन से बाहर निकाला और उन पर लाठी व डंडे से प्रहार करने लगे. स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधिकारियों को दी. आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद घटनास्थल पर पुलिस अधिकारी पहुंचे. उन्होंने सांसद को हमलावरों से बचाया और कालना महकमा अस्पताल में दाखिल कराया. अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार श्री बेकर की पीठ समेत शरीर के कई हिस्से पर चोट के निशान हैं. उनकी मेडिकल जांच की जा रही है. लेकिन खतरे की कोई बात नहीं है. वहीं, जिले के एसपी कुणाल अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में चार लोेगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.
आरोप-प्रत्यारोप हुआ तेज
श्री बेकर ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे तृणमूल संरक्षित अपराधियों का हाथ है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अभियान की सूचना पहले से ही पुलिस अधिकारियों को दे रखी थी. इस स्थिति में अभियान के दौरान पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी होनी चाहिए थी. जब तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पहले से ही हमले की योजना बना रखी थी, तो पुलिस का सूचना तंत्र बेखबर क्यों था? उन्होंने कहा कि जब सांसद इस राज्य में सुरक्षित नहीं है, तो आम जनता व खासकर महिलाओं की सुरक्षा का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

उन्होंने विधि-व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त बताया. घटना को लेकर भाजपा के जिलास्तरीय नेताओं में भारी आक्रोश है. उनका आरोप है कि पुलिस को पूर्व सूचना के बाद भी इस तरह सांसद पर हमला शर्मसार करनेवाली बात है. राज्य में सचमुच अराजकता की स्थिति है.

इधर, तृणमूल के पूर्व बर्दवान जिला महासचिव उत्तम सेनगुप्ता ने हमले में किसी भी तृणमूल कार्यकर्ता की संलिप्तता से साफ-साफ इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा संरक्षित अपराधियों के गुटीय आक्रोश के कारण ही सांसद पर हमला किया गया है.

अनुब्रत दे रहे मारने की धमकी : लॉकेट
पानागढ़. वीरभूम जिले के बोलपुर में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने शनिवार को मीडिया के समक्ष तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर हत्या करने की धमकी देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. यदि भविष्य में उन्हें कुछ होता है, तो उसकी जिम्मेवारी तृणमूल जिला अध्यक्ष श्री मंडल की होगी. शनिवार को बोलपुर इलाके में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर पार्टी के विस्तारित अभियान के तहत चल रहे प्रचार अभियान में सुश्री चटर्जी शामिल थीं. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत उन्हें बार-बार तृणमूल नेता द्वारा फोन पर धमकी दी जा रही थी तथा कोलकाता लौट जाने को कहा जा रहा था. उधर, इसका खंडन करते हुए तृणमूल जिला अध्यक्ष श्री मंडल ने कहा कि उनकी ओर से उन्हें कोई फोन कॉल नहीं किया गया है. यदि उनके पास कॉल का प्रमाण है, तो वह पुलिस के समक्ष प्राथमिकी दर्ज करायें. जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा. उन्होंने कहा कि यदि किसी और ने धमकी दी है, तो उन्हें कोई चिंता नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें