29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साउथ प्वाइंट के तमाघ्न बने बंगाल टॉपर

कोलकाता. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एडुकेशन (सीबीएससी) द्वारा मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा नेशनल एलिजिबलिटी एंड इंट्रेस टेस्ट (नीट) में बंगाल के तीन छात्रों ने टॉप 50 में अपनी उपस्थिति दर्ज की है. साउथ प्वाइंट हाइस्कूल के तमाघ्न घोष ऑल इंडिया रैंक में 34वां स्थान प्राप्त करते हुए पश्चिम बंगाल से टॉप […]

कोलकाता. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एडुकेशन (सीबीएससी) द्वारा मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा नेशनल एलिजिबलिटी एंड इंट्रेस टेस्ट (नीट) में बंगाल के तीन छात्रों ने टॉप 50 में अपनी उपस्थिति दर्ज की है. साउथ प्वाइंट हाइस्कूल के तमाघ्न घोष ऑल इंडिया रैंक में 34वां स्थान प्राप्त करते हुए पश्चिम बंगाल से टॉप रहे हैं.

घोष ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स), नयी दिल्ली की परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया था. तमाघ्न ने परिणाम पर कहा कि वह बहुत खुश है, लेकिन वह एम्स में ही प्रवेश लेगा. तमाघ्न ने ज्वाइंट इंट्रेंस (इंजीनियरिंग), परीक्षा में छठवां स्थान प्राप्त किया था. उसने बताया कि उसे और अच्छे परिणाम की उम्मीद थी.

उसकी सफलता में उसके शिक्षकों व परिवार के सदस्यों का बहुत ही योगदान रहा है. वह क्रिकेट, फुटबॉल और टेनिस खेलना पसंद करता है. वहीं, सुशीला बिरला गर्ल्स स्कूल की अन्येशा चक्रवर्ती ने ऑल इंडिया रैंक में 42 स्थान प्राप्त किया है. पश्चिम बंगाल में उसका स्थान दूसरा है. अन्येशा ने बताया : मेरा लक्ष्य टॉप 50 में आना था और मैंने सभी विषयों पर समान रूप से जोर देते हुए तैयारी की थी. बिरला हाइस्कूल के शिवम सिन्हा ने ऑल इंडिया में 50 रैंक हासिल करते हुए पश्चिम बंगाल में तीसरा स्थान हासिल किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें