27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सम्मान: अग्रसेन बालिका शिक्षा सदन का विशेष पुरस्कार वितरण समारोह, आइसीएसइ की 277 छात्राएं‍ पुरस्कृत

हावड़ा. अग्रसेन बालिका शिक्षा सदन की ओर से स्कूल के वातानुकूलित सभागार में आयोजित विशेष पुरस्कार वितरण समारोह के पहले दिन आइसीएसइ 2017 की 277 छात्राओं को विद्यालय द्वारा पुरस्कृत किया गया. समारोह का शुभारंभ विद्यालय के उपाध्यक्ष श्रीकिशन गोयल, प्राचार्य सरोज कुमार श्रीवास्तव, उप-प्राचार्या काकोली नाग एवं अनसूया गांगुली, अग्रसेन ब्वाॅयज स्कूल की प्राचार्य […]

हावड़ा. अग्रसेन बालिका शिक्षा सदन की ओर से स्कूल के वातानुकूलित सभागार में आयोजित विशेष पुरस्कार वितरण समारोह के पहले दिन आइसीएसइ 2017 की 277 छात्राओं को विद्यालय द्वारा पुरस्कृत किया गया.

समारोह का शुभारंभ विद्यालय के उपाध्यक्ष श्रीकिशन गोयल, प्राचार्य सरोज कुमार श्रीवास्तव, उप-प्राचार्या काकोली नाग एवं अनसूया गांगुली, अग्रसेन ब्वाॅयज स्कूल की प्राचार्य अबीरा दास, अग्रसेन सेवा समिति कार्यकारिणी के सम्मानित सदस्य बजरंग लाल अग्रवाल, रामबिलास अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, अशोक बंसल, कमल प्रकाश अग्रवाल व सम्मानित सदस्यों की मौजूदगी में कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एवं उनके समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मेें रामकृष्ण मिशन बेलूरमठ के स्वामी सामसिद्धानंदजी महाराज ने छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए कहा कि शिक्षक एवं विद्यार्थी का संबंध ही एक विद्यार्थी को उसके भावी जीवन में आगे बढ़ाने में मदद करता है.

किसी भी विद्यार्थी का व्यक्तित्व उसके अनुशासनबद्ध जीवन, मेहनत एवं बौद्धिक क्षमता के विकास से ही उभर कर सामने आता है एवं इन सब में शिक्षक ही उनके प्रेरणास्त्रोत होते हैं. हावड़ा नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य दिव्येन्दु मुखर्जी ने अग्रसेन बालिका शिक्षा सदन को पूरे बंगाल की उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों में अग्रणी बताते हुए कहा कि विद्यार्थियों के जीवन में शिक्षा व अनुशासन का बहुत महत्व है और इस तरह के उत्साहवर्द्धक आयोजनों से छात्राओं का प्रोत्साहन अत्यधिक बढ़ता है.

विद्यालय के मिडिया सलाहकार सुरेश कुमार भुवालका ने भी कई छात्राओं को पुरस्कृत किया. इस विशेष अवसर पर विद्यालय में आइसीएसइ की परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करनेवाली तीन छात्राओं सृष्टि गोस्वामी, मेघना दत्ता तथा सलोनी खटोर को विद्यालय की तरफ से 40, 30, एवं 20 ग्राम के स्वर्णमंडित रजत पदक एवं कलम देकर पुरस्कृत किया गया तथा अन्य सभी छात्राओं को स्मृति-चिन्ह, स्वर्णमंडित रजतपदक एवं कलम देकर पुरस्कृत किया गया. विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष बासुदेव टीकमानी द्वारा छात्राओं को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उनके भावी जीवन के उज्जवल भविष्य की कामना किये जाने का शुभकामना संदेश पढ़कर सुनाते हुए विद्यालय के प्राचार्य सरोज कुमार श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें