26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Bengal : ममता की नाराजगी के बाद केंद्र ने दार्जीलिंग में 800 अर्द्धसैन्य बलों की तैनाती जारी रखने की दी मंजूरी

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल सरकार से विरोध का सामना करने के बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को दार्जीजिंग में कानून-व्यवस्था बनाये रखने में मदद के लिये अर्द्धसैनिक बलों के 800 जवानों की तैनाती बरकरार रखने को मंजूरी दे दी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अभी दार्जीलिंग में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती […]

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल सरकार से विरोध का सामना करने के बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को दार्जीजिंग में कानून-व्यवस्था बनाये रखने में मदद के लिये अर्द्धसैनिक बलों के 800 जवानों की तैनाती बरकरार रखने को मंजूरी दे दी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अभी दार्जीलिंग में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती है और केंद्र सरकार त्योहारी मौसम में दूसरी जगहों पर ड्यूटी के लिये उनमें से 10 कंपनियों की तैनाती करना चाहती थी.

ये भी पढ़ें… बंगाल में निवेश के लिए अब मुख्यमंत्री ममता करेंगी मुंबई व लंदन का दौरा

हालांकि राज्य सरकार क्योंकि कुछ और वक्त के लिये उनकी तैनाती चाहती है, ऐसे में गृह मंत्रालय ने नये सिरे से आकलन के बाद सिर्फ सात कंपनियों को हटाने का फैसला लिया है और बाकी आठ कंपनियां पहाड़ी इलाकों में बरकरार रहेंगी. अर्धसैनिक बल की एक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं.

ये भी पढ़ें… सर्वदलीय बैठक में बोले विनय तमांग – गोरखालैंड के लिए हिंसक आंदोलन के पक्ष में नहीं

अधिकारी ने कहा कि स्थिति अब अपेक्षाकृत शांत है, स्थानीय पुलिस ऐसे में जिम्मेदारी संभाल सकती है. उन्होंने कहा कि त्योहारी मौसम आने की वजह राज्यों द्वारा अर्द्धसैनिक बलों की मांग की जा रही है इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव भी आने वाले हैं. उन्होंने कहा, केंद्रीय बलों को स्थानीय पुलिस में नहीं बदला जा सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें