27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल की अनदेखी कर बांग्लादेश को पानी नहीं : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बोला भाजपा पर हमला टी बोर्ड का कार्यालय राज्य से असम ले जाने का विरोध वीरपाड़ा : अलीपुरद्वार जिले में भाजपा के अधीन रहे मदारीहाट विधानसभा क्षेत्र में ही गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा पर जमकर हमला बोला. वह मदारीहाट में सरकारी कार्यक्रम के […]

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बोला भाजपा पर हमला

टी बोर्ड का कार्यालय राज्य से असम ले जाने का विरोध

वीरपाड़ा : अलीपुरद्वार जिले में भाजपा के अधीन रहे मदारीहाट विधानसभा क्षेत्र में ही गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा पर जमकर हमला बोला. वह मदारीहाट में सरकारी कार्यक्रम के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं.ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य को परेशान करने की कोशिश की जा रही है. बंगाल के हित की अनदेखी कर बांग्लादेश को तीस्ता का पानी देने के लिए दबाव डाला जा रहा है. बंगाल के लोगों को पानी के लिए तरसा कर वह किसी भी कीमत पर बांग्लादेश को तीस्ता का पानी नहीं देंगी. ऐसा नहीं है कि बांग्लादेश के साथ उनकी कोई दुश्मनी है. वह जितना पसंद अपने राज्य पश्चिम बंगाल को करती हैं, उतना ही प्रेम बांग्लादेश से भी है. लेकिन पश्चिम बंगाल के कीमत पर बांग्लादेश को तीस्ता का पानी देना संभव नहीं.

उन्होंने धर्म को लेकर भी भाजपा को लताड़ लगायी. ममता बनर्जी ने कहा कि वह भी धार्मिक हैं. लेकिन वोट पाने के लिए अपने धर्म को भाजपा की तरह बेचती नहीं हैं. इन दिनों भाजपा की आड़ में बाहर से लोग राज्य में आ रहे हैं. उनको रोकने की जरूरत है. अगर नहीं रोक पाये तो राज्य को बहुत बड़ा नुकसान होगा. मुख्यमंत्री ने मदारीहाट के सर्कस मैदान में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में भी भाजपा पर हमला जारी रखा.

उन्होंने कहा कि वह चाय बागानों को लेकर भाजपा की तरह झूठ नहीं बोलती हैं. कोलकाता से टी बोर्ड के ऑफिस को हटाकर असम ले जाया जा रहा है. केंद्र की भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि क्यों वह पश्चिम बंगाल से टी बोर्ड के कार्यालय को असम ले जा रही है. केंद्र सरकार राज्य की अवहेलना कर रही है. विकास कार्यों के लिए पैसे नहीं दिये जा रहे. राम और वाम के लोग एक साथ हो गये हैं और राज्य में गुंडागर्दी कर रहे हैं. इन लोगों की गुंडागर्दी किसी भी कीमत पर बरदाश्त नहीं करेंगी.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह जाति और धर्म की राजनीति नहीं करतीं. दूसरी ओर भाजपा इसी प्रकार की राजनीति कर आगे बढ़ना चाहती है. वह हिंसा नहीं चाहतीं. भाजपा के लोग राज्य में हिंसा करना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री ने कड़े लहजे में कहा कि अगर कोई उन्हें गाली देगा, तो उन्हें भी गाली सुननी होगी. चाय बागानों के लिए केंद्र सरकार कुछ भी नहीं कर रही है. भाजपा नेता सुबह में दलित के घर तो शाम को पांच सितारा होटल में मौज उड़ाते हैं. भाजपा पश्चिम बंगाल को खत्म करना चाहती है. वह ऐसा नहीं होने देगी. आने वाले दिनों में तृणमूल कांग्रेस दिल्ली पर कब्जा करेगी. पश्चिम बंगाल में विकास कार्यों को रोक देना नहीं चलेगा.

उन्होंने भाजपा तथा माकपा पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि माकपा ही भाजपा को राज्य में विस्तार करने के लिए सहायता कर रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात में कुपोषण की वजह से होने वाली मौतों की जानकारी भी मांगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने जयगांव में भारत-भूटान गेट, फालाकाटा एवं वीरपाड़ा स्टेट जनरल अस्पताल में एसएमसीयू के साथ ही गंगुटिया, रायमटांग सहित कई चाय बागानों में पेयजल परियोजना का उद्घाटन किया. वीरपाड़ा में जनसभा खत्म करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सुकना वन बंगलो के लिए रवाना हो गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें