23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईंधन हुआ खत्म, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बचा

कोलकाता : पटना से कोलकाता आ रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विमान को बुधवार शाम आधे घंटे तक आकाश में चक्कर लगाना पड़ा. इस वजह से विमान का ईंधन खत्म हो गया. समय पर विमान की सुरक्षित लैडिंग होने से एक बड़ी विमान दुर्घटना होने से टल गयी. एयरपोर्ट सूत्र के मुताबिक, इंडिगो की एयरबस […]

कोलकाता : पटना से कोलकाता आ रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विमान को बुधवार शाम आधे घंटे तक आकाश में चक्कर लगाना पड़ा. इस वजह से विमान का ईंधन खत्म हो गया. समय पर विमान की सुरक्षित लैडिंग होने से एक बड़ी विमान दुर्घटना होने से टल गयी.

एयरपोर्ट सूत्र के मुताबिक, इंडिगो की एयरबस 320 बुधवार शाम पटना से 7.35 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी. शाम 8.05 उक्त विमान कोलकाता से 180 किमी की दूरी पर थी, लेकिन कोलकाता एयरपोर्ट पर उस दौरान भारी ट्रैफिक जाम होने के वजह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विमान को कोलकाता के आकाश में आधा घंटे तक चक्कर लगाना पड़ा. इस दौरान आठ विमानों की कोलकाता एयरपोर्ट पर लैडिंग थी.

चक्कर लगाने के वजह से मुख्यमंत्री के विमान एयरबस का ईंधन खत्म हो गया. पाइलट ने फौरन विमान को लैंड करने के लिए कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्राल को ईंधन खत्म होने का कारण बताते हुए अनुमति मांगी, इसके बाद इमरजेंसी की हालत में उक्त विमान को कोलकाता एयरपोर्ट पर पूरी व्यवस्था के बाद सुरक्षित लैंड कराया गया. इस दौरान रनवे पर दमकल, पुलिस, एंबुलेंस और सुरक्षा की अन्य एजेंसिंया मौजूद थी.
एयरपोर्ट सूत्र के मुताबिक, उक्त एयरबस लखनउ से एक घंटे विलंब से उड़ान भरी थी. पटना में भी विमान के उड़ान भरने में आधा घंटे की देरी हुई थी. आकाश में चक्कर लगाने की वजह से विमान का ईंधन खत्म हो गया था. विमान को कोलकाता से फिर बैंगलूर जाना था. इधर, विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट ने मुख्यमंत्री की विमान को आधा घंटे तक चक्कर लगाने पर बाध्य करने के लिए कोलकाता एयरपोर्ट आथेरिटी से घटना की रिपोर्ट मांगी है. दूसरी ओर डीजीसीए ने घंटना की उच्च स्तरीय जांच का निर्देश दे दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें