34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल के शासन में आम लोगों पर बढ़ा अत्याचार : शाह

बंगाल में भाजपा सत्ता में आयी तो गुजरात व महाराष्ट्र जैसा होगा विकास बंगाल की संस्कृति व संस्कार बचाने रखना हमारी जिम्मेदारी कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन उत्तर 24 परगना जिले के राजरहाट स्थित सुकांत नगर क्षेत्र का दौरा किया. अपने […]

बंगाल में भाजपा सत्ता में आयी तो गुजरात व महाराष्ट्र जैसा होगा विकास

बंगाल की संस्कृति व संस्कार बचाने रखना हमारी जिम्मेदारी

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन उत्तर 24 परगना जिले के राजरहाट स्थित सुकांत नगर क्षेत्र का दौरा किया. अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने तीन मतदाताओं से मिले. सुकांतनगर में सभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि बंगाल में गुंडाराज बढ़ता ही जा रहा है. आम लोगों पर सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं व गुंडों का अत्याचार बढ़ रहा है. इसलिए बंगाल की जनता में आक्रोश है और वह बंगाल में विकल्प की तलाश में जुटी हुई है.

उन्होंने कहा कि बंगाल में जिस प्रकार की स्थिति है, आजादी के बाद ऐसी क्रूर स्थिति कभी नहीं देखी गयी. देश की आजादी के समय पूरे भारत की जीडीपी का 25 प्रतिशत बंगाल पर आधारित था, लेकिन अब यह कम होकर मात्र चार प्रतिशत रह गया है. बंगाल में आर्थिक विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ, सिर्फ राजनीति के नाम पर लोगों का शोषण हुआ है.

शाह ने कहा कि कभी इसे सोनार बांग्ला के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब सोनार बांग्ला की स्थिति बदल चुकी है. बंगाल को अत्याचार से सिर्फ भाजपा ही मुक्त करा सकती है. भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे के साथ पूरे देश में एक प्रकार से विकास कार्य करना चाहती है, लेकिन केंद्र सरकार की विकासशील योजनाओं का लाभ बंगाल के लोगों को नहीं मिल रहा है.

शाह ने कहा कि तीन दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने देखा है कि लोगों का झुकाव भाजपा की ओर बढ़ा है और बंगाल में आगामी सरकार भाजपा की ही होगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो जिस प्रकार से गुजरात व महाराष्ट्र जैसे राज्यों का आर्थिक विकास हुआ है, वैसे ही पश्चिम बंगाल का भी विकास होगा.

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार की छत्रछाया में लोग निर्भय होकर जीवन-यापन करेंगे. तब कोई भी सरस्वती पूजा पर रोक नहीं लगा सकता. तब दुर्गापूजा के विसर्जन के लिए हाइकोर्ट से अनुमति नहीं लेनी होगी. बंगाल के युवकों को रोजगार मिलेगा और यह बंगाल फिर से सोनार बांग्ला बनेगा.

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, प्रदेश सचिव लॉकेट चटर्जी सहित अन्य प्रादेशिक नेता उपस्थित रहे. राजरहाट के सुकांत नगर में सभा के बाद श्री शाह सीधे एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें