34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वभारती के रजिस्ट्रार के खिलाफ आंदोलन वापस लेने से छात्रों का इनकार, दूसरे दिन भी घेराव जारी

शांतिनिकेतन/कोलकाता : विश्वभारती विश्वविद्यालय के पदेन रजिस्ट्रार और आठ अन्य अधिकारियों का घेराव लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रों ने अपना आंदोलन वापस लेने से मना कर दिया है. पदेन रजिस्ट्रार अमित हाजरा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पहले ही मंगलवार की रात छात्रों को बता दिया कि विश्वविद्यालय […]

शांतिनिकेतन/कोलकाता : विश्वभारती विश्वविद्यालय के पदेन रजिस्ट्रार और आठ अन्य अधिकारियों का घेराव लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रों ने अपना आंदोलन वापस लेने से मना कर दिया है. पदेन रजिस्ट्रार अमित हाजरा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पहले ही मंगलवार की रात छात्रों को बता दिया कि विश्वविद्यालय उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगा कि उन्हें अधिक हॉस्टल में अधिक कमरे आवंटित किये जायें और जिन पुराने छात्रों को हॉस्टल मिल चुका है, उन्हें निश्चित तौर पर कमरा आवंटित किया जायेगा.

हाजरा ने कहा, ‘लेकिन वे (छात्र) अब भी अपना आंदोलन जारी रखे हैं. सिर्फ शारीरिक शिक्षा विभाग के लिए इतनी सीटें आवंटित करना संभव नहीं है.’ आठ अन्य अधिकारी, जिन्हें मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रॉक्टर के कार्यालय में शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रों के एक वर्ग ने बंद कर रखा है. उसमें एक महिला भी है. महिला डिप्टी प्रॉक्टर हैं.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला, ओबीसी में क्रीमी लेयर की आय सीमा बढ़ाकर 8 लाख रुपये की गयी

एक आंदोलनकारी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रों के लिए वर्ष 2014 में आवंटित हॉस्टल सीटों को पहले रद्द कर दिया था. अब लड़कियों समेत 55 छात्रों के पास सुबह छह बजे से अपराह्न तीन बजे तक कक्षा में शामिल होने के बाद उनके पास ठहरने के लिए कोई जगह नहीं है.
एक अधिकारी ने कहा, ‘हम तब तक वहां से नहीं हटेंगे, जब तक प्रत्येक आवेदक को अधिकारी हॉस्टल का कमरा आवंटित नहीं कर देते.’ एक अधिकारी ने कहा कि विश्वविद्यालय ने शारीरिक शिक्षा विभाग के तकरीबन 25 छात्रों के लिए हॉस्टल सीट आवंटित की थी.

इसे भी पढ़ें : LIVE : रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने की इस्तीफे की पेशकश, अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड की कमान

छात्रों के एक हिस्से द्वारा 21 अगस्त को तकरीबन चार घंटे के लिए संस्थान के मुख्य प्रवेश द्वार को बंद करने से विश्वविद्यालय में ‘शिक्षा भवन’(इंस्टीट्यूट आॅफ साइंस) का कामकाज प्रभावित होने के एक दिन बाद घेराव शुरू हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें