20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लाठी से आवाज दबा रही सरकार

आक्रोश. शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के जलाये पुतले बक्सर/डुमरांव/इटाढ़ी/सिमरी/केसठ/चौसा/चक्की : पटना में समान काम समान वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज को लेकर शनिवार को शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा. कई जगहों पर शिक्षकों ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक […]

आक्रोश. शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के जलाये पुतले

बक्सर/डुमरांव/इटाढ़ी/सिमरी/केसठ/चौसा/चक्की : पटना में समान काम समान वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज को लेकर शनिवार को शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा. कई जगहों पर शिक्षकों ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक कुमार चौधरी का पुतले जलाये. इसके साथ ही नारेबाजी भी की. बक्सर में पुतला दहन प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र राय की अध्यक्षता में हुई. वहीं, डुमरांव प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड मुख्यालय पर शनिवार को डुमरांव प्रखंड के नियोजित शिक्षकों ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व शिक्षामंत्री अशोक चौधरी का पुतला फूंक विरोध जताया.
पुतला दहन का यह आयोजन पटना में प्रदर्शनकारी शिक्षकों की पुलिस द्वारा की गयी बर्बर पिटाई के खिलाफ था. प्रखंड संकुल संसाधन केंद्र से सूबे के मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री के पुतले के साथ जुलूस निकाला. जिसमें सैकड़ों शिक्षकों ने नगर का भ्रमण करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाये तथा प्रखंड कार्यालय पहुंच पुतला फूंका. इस दौरान नियोजित शिक्षकों ने कहा कि समान काम-समान वेतन देने का निर्णय माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा पहले ही दिया जा चुका है.
बावजूद सूबे के तानाशाह मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री द्वारा नियोजित शिक्षकों को समान काम-समान वेतन नहीं दिया जा रहा है, और न ही राज्यकर्मी का दर्जा. शिक्षकों ने कहा कि गुरुवार को राजधानी में अपनी हक के लिए आवाज उठानेवाले शिक्षकों को सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटा गया. नियोजित शिक्षकों ने कहा कि अब आंदोलन का बिगुल बज चुका है. सरकार के इस रवैये के आगे नियोजित शिक्षक झुकेंगे नहीं, बल्कि अपनी चट्टानी एकता से सरकार को झुकाने पर बाध्य करेंगे तथा राज्यकर्मी का दर्जा व समान काम का समान वेतन लेकर रहेंगे. पुतला दहन का नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष कमलेश पाठक ने किया.
इस दौरान उपेंद्र पाठक, नवनीत श्रीवास्तव, जितेंद्र ठाकुर, प्रियंबदा, रजनीकांत दूबे, राजू केशरी, संजय कुमार आदि मौजूद थे. इटाढ़ी प्रतिनिधि के अनुसार पटना में प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों पर पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज के विरोध में पुतला जलाया गया. इटाढ़ी प्रखंड मुख्यालय स्थित मेन रोड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन कर इस घटना का विरोध किया. कार्यक्रम का नेतृत्व संघ के प्रखंड अध्यक्ष मिराज अली ने किया. कार्यक्रम में संतोष सिंह, नरोतम द्विवेदी, अरूधति राय, अंगद पाठक, बब्लू राय, संजय ओझा आदि शामिल थे. सिमरी प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड मुख्यालय पर सुधीर दुबे के नेतृत्व में पुतला जलाया गया. मौके पर ओमप्रकाश मिश्र, मीनू देवी, श्वेता कुमारी, अंजू देवी, पुष्पा, रणजीत यादव आदि मौजूद थे. वहीं, केसठ में शनिवार को शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार विक्रांत के नेतृत्व में पुतले जलाये गये. मौके पर धर्मेंद्र दुबे, लालबाबू गुप्ता, शशिकांत, संतोष कुमार, सुनैना देवी, मुकेश कुमार आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें