31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शाॅर्ट सर्किट से पांच दुकानें जल कर राख

फूटा गुस्सा. बिजली विभाग के खिलाफ दुकानदारों का गुस्सा सड़क पर उतरा बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद हटा जाम अगलगी में 15 लाख से ज्यादा की संपत्ति हुई नष्ट बक्सर/नावानगर : शनिवार की रात बिजली की शॉर्ट सर्किट ने सोनवर्षा बाजार में तबाही मचा दी. शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग […]

फूटा गुस्सा. बिजली विभाग के खिलाफ दुकानदारों का गुस्सा सड़क पर उतरा

बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद हटा जाम
अगलगी में 15 लाख से ज्यादा की संपत्ति हुई नष्ट
बक्सर/नावानगर : शनिवार की रात बिजली की शॉर्ट सर्किट ने सोनवर्षा बाजार में तबाही मचा दी. शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गयी और देखते-ही-देखते आग ने अपनी चपेट में पांच दुकानों को ले लिया. इस अगलगी की घटना में 15 लाख से ज्यादा की संपत्ति जल कर खाक हो गयी.
स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया गया. इस घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आये. सोनवर्षा और केसठ मोड़ पर सड़क जाम कर यातायात को बाधित कर दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नावानगर बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद जाम को हटाया गया. जानकारी के अनुसार शाॅर्ट सर्किट से बालदेव साह की जूता-चप्पल की दुकान में आग लग गयी और देखते-ही-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और असगर मियां, सुरेंद्र साह, नगमा बेगम की दुकानों को पूरी तरह से जल कर खाक राख कर दिया. जबकि आग दूसरी दुकानों में न लगे इसके लिए छोटू साह, अनंत प्रसाद, प्रह्लाद गुप्ता, अजय गुप्ता और अरविंद गुप्ता की दुकान का सामान निकाल कर बाहर रखा गया. ग्रामीणों की सहायता से किसी तरह आग पर काबू पाया गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने के पहले ही आग पर काबू पाया जा चुका था.
दुकानदारों ने बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी अगलगी में 15 लाख से ज्यादा की संपत्ति जल कर खाक हो गयी है. दुकानदारों का बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा और सड़क पर उतर आये. एनएच 30 के सोनवर्षा बाजार और केसठ मोड़ के समीप सड़क जाम कर यातायात को बाधित कर दिया. पीड़ित दुकानदार बिजली विभाग से मुआवजे की मांग कर रहे थे. बाद में किसी तरह समझा बुझाकर सड़क जाम को हटाया गया, जिसके बाद यातायात सुचारु रूप से बहाल हो सका.
इनकी जलीं दुकानें, 15 लाख की संपत्ति हुई खाक : शाॅर्ट सर्किट से सोनवर्षा बाजार स्थित बालदेव साह की जूता-चप्पल की दुकान से लगभग तीन लाख रुपये का सामान जला है. जबकि असगर मियां के जेनरल स्टोर में लगभग दो लाख रुपये का सामान, सुरेंद्र साह के शृंगार स्टोर में लगभग तीन लाख तथा नगमा बेगम की चूड़ी दुकान में डेढ़ लाख रुपये का सामान व नकदी जल कर खाक हो गया. जबकि आग बुझाने के क्रम में छोटू साह के रेडिमेड कपड़े की दुकान में 50 हजार, अनंत प्रसाद रेडिमेड में 50 हजार, प्रह्लाद गुप्ता की मिठाई में 20 हजार, अजय गुप्ता तथा अरविंद गुप्ता की दुकान से लगभग 1-1 लाख रुपये की संपत्ति बरबाद हो गयी है.
बीडीओ के आश्वासन के बाद हटा जाम : सड़क जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ अशोक कुमार, सीओ मो. अली असगर तथा थानाध्यक्ष सुधीर कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. बीडीओ और सीओ ने नष्ट हुई संपत्ति का आंकलन कर नियमानुकूल मुआवजा देने की बात कही. इसके बाद जाम को हटाया गया. तीन घंटे तक एनएच 30 जाम रहने के कारण सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं, जिससे यात्रियों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
बिजली विभाग की लापरवाही ने छीना छह परिवारों का रोजगार : दुकानदार इसके लिए बिजली विभाग की लापरवाही मान रहे हैं. दुकानदारों का कहना था कि कई बार तार बदलने को लेकर आवेदन भी दिया गया, लेकिन आज तक तार नहीं बदले गये. जिस कारण आये दिन हादसे भी होते रहते हैं.
इस घटना से छह परिवारों का रोजगार पूरी तरह से छीन चुका है. अब दुकानदारों को समझ में नहीं आ रहा है कि कैसे दुकान को खड़ा किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें